क्या अब सच में बंद हो गया नीले ढक्कन वाला पेन, निराश हुए लोग तो कंपनी ने दिया ऐसा रिएक्शन

नीले ढक्कन के लिए मशहूर इस पेन से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है कि, अब यह पेन हमेशा के लिए डिस्कंटीन्यू होने जा रहा है, इस बारे में जानकर ज्यादातर निराश हुए लोग इंटरनेट पर अपनी-अपनी कहानियां शेयर कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नीले ढक्क्न वाले पेन का पोस्ट.

Reynolds Blue Cover Pen: 90 के दशक के बच्चो को नीले रंग के ढक्कन और सफेद बॉडी वाला पैन जरूर याद होगा. ये वो पेन था जो मार्केट में लॉन्च होते ही तकरीबन हर बच्चे के पेंसिल बॉक्स में पहुंच गया था. स्लीक सा पेन, ट्रांसपेरेंट सी अपर बॉडी और लिखने में लाजवाब पेन, जिसका अलग से लगने वाला नीला ढक्कन ही उसकी पहचान हुआ करता था. ये सिर्फ एक पेन नहीं था, लिखने वाले बच्चों के लिए अच्छी राइटिंग शो केस करने का जरिया था और साल दर साल जज्बात भी बनता गया. हाल ही में इस पेन से जुड़ी एक खबर वायरल हुई, जिसने उस दौर से लेकर आज तक के दौर के हर बच्चे को इमोशनल कर दिया.

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

अब नहीं मिलेगा पेन

ट्विटर पर इस पेन से जुड़ी एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है. 90s Kid नाम के एक ट्विटर हैंडल ने इस पेन को लेकर दावा किया है कि, रेनोल्ड्स 045 fine Carbure पेन अब मार्केट में नहीं मिलेगा. इसके आगे पोस्ट में लिखा है कि, ये एक युग का अंत है. साथ में टूटे दिल का इमोजी भी बनाया है. ये पोस्ट देखते ही देखते वायरल हुआ और इसे 2.7 मिलियन व्यूज भी मिल गए. इस पेन को यूज करने वालों ने भी कई इमोशन कमेंट्स किए. साथ ही कुछ ने बल्क में ऑर्डर भी दे दिए.

Advertisement

कंपनी का रिस्पॉन्स

वायरल होते होते ये पोस्ट रेनोल्ड्स कंपनी तक पहुंची. कंपनी ने इस संबंध में स्थितियां स्पष्ट कीं. अपनी पोस्ट में कंपनी ने लिखा कि पेन से जुड़ी जो बातें फेसबुक पर चल रही हैं, वो गलत हैं. साथ ही कंपनी ने ये सलाह भी दी है कि, कंपनी के पार्टनर, स्टेकहोल्डर्स और कस्टमर, उससे जुड़े किसी भी मुद्दे की जानकारी उनकी ऑफिशियल वेबसाइट से ही लें. साथ ही कंपनी ने ये भी लिखा कि सबका भरोसा कायम रखना ही कंपनी की पहली जिम्मेदारी है. इस पोस्ट के साथ कंपनी ने साफ कर दिया कि अपने आइकोनिक पेन को डिस्कंटीन्यू करने का फिलहाल कंपनी का कोई इरादा नहीं है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: 30-40 लाख रेट, 34 छात्रों को मिले पेपर, 13 गिरफ्तार, बाकी कहां? | NDTV Exclusive