Viral Post: क्या तस्वीर देखकर आप बता सकते हैं कि पानी के ऊपर क्या है?

सोशल मीडिया पर एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर का एक ऐतिहासिक महत्व भी है. इस तस्वीर को शेयर करने के बाद लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. दरअसल, ये तस्वीर 1886-87 की है. इस तस्वीर में  भाप द्वारा चलित ट्रेन इंजन है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

सोशल मीडिया (Social Media Viral Story) पर एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर का एक ऐतिहासिक महत्व (Historical Photo) भी है. इस तस्वीर को शेयर करने के बाद लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. दरअसल, ये तस्वीर 1886-87 की है. इस तस्वीर में  भाप द्वारा चलित ट्रेन इंजन Steam Train Engine) है, जो पानी के ऊपर में स्थित है. इस तस्वीर को देखने के बाद पता चलता है कि कितनी मुश्किलों से ट्रेन की इंजन को इधर से ऊधर किया जाता था.

तस्वीर को देखें

तस्वीर को देखने के बाद भारतीय इतिहास देखने को मिलता है. कैसे ट्रेन को नदियों के सहारे इधर से उधर किया जाता था. इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर @hemantsarin नाम के ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है. ये बहुत ही पुरानी तस्वीर है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए जानकारी भी दी गई है. जानकारी में उन्होंने लिखा है- यमुना नदी के ऊपर तैरती हुई वाष्पचलित ट्रेन इंजन. ये तस्वीर 1886-87 की है.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article