कुत्ते का पट्टा निगल कर मुश्किल में पड़ी अजगर की जान, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

अजगर कभी-कभी शिकार की तलाश में कुछ ऐसा खा लेता है जो उसके ही जी का जंजाल बन जाता और उसकी ही सांस मुश्किल में पड़ जाती है. डॉक्टर्स की टीम उसका इलाज करती है और उसे नया जीवन देती है. मशीन की मदद से देखा गया कि आखिर इस अजगर ने क्या निगल लिया.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

अजगर एक ऐसा खतरनाक जानवर है जो कुत्ते, बिल्ली ही नहीं पूरे के पूरे इंसान को भी निगल सकता है. वह पहले कुंडली मारकर अपने शिकार को घेरता है और फिर धीरे-धीरे उसे निगलने लगता है. लेकिन यही अजगर कभी-कभी शिकार की तलाश में कुछ ऐसा खा लेता है जो उसके ही जी का जंजाल बन जाता और उसकी ही सांस मुश्किल में पड़ जाती है. डॉक्टर्स की टीम उसका इलाज करती है और उसे नया जीवन देती है. मशीन की मदद से देखा गया कि आखिर इस अजगर ने क्या निगल लिया, इस बात का खुलासा होने पर खुद डॉक्टर्स भी अवाक रह गए.

वीडियो में इस अजगर के इलाज का पूरा प्रोसेस दिखाया जाता है. दरअसल, पाब्लो नाम के कार्पेट पायथन यानी अजगर ने कुत्ते की हार्नेस को निगल लिया, जो उसके जी का जंजाल बन गया. कुत्ते का हार्नेस निगलने से पाब्लो की तबीयत बिगड़ने लगी और फिर आखिरकार डॉक्टरों की पूरी टीम ने मिलकर उसका इलाज किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि डॉक्टर्स इंडोस्कोप की मदद से देखते हैं कि अजगर के पेट में कुत्ते का हार्नेस अटका हुआ है. कड़ी मशक्कत के बाद डॉक्टर्स इसे अजगर के पेट से निकाल पाते हैं. इस अजगर को दोबारा जीवन देकर उसे जंगल में छोड़ दिया जाता है.

सोशल मीडिया पर यूजर्स इस वीडियो को देख डॉक्टर्स के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने रिप्लाई करते हुए लिखा, 'पाब्लो के लंबे, सुखी और पट्टा मुक्त जीवन की कामना. उस टीम को धन्यवाद जिसने उसकी देखभाल की'. बता दें कि इसके पहले भी इसी तरह पांच किलो के एक पायथन ने तौलिया निगल लिया था, जिसके बाद वह मुश्किल में पड़ गया था, उसके इलाज का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Akhilesh Yadav ने Bahraich Encounter पर उठाए सवाल तो Uttar Pradesh BJP ने किया बड़ा पलटवार