जंगल में शूटिंग कर रहे वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट पर अचानक गिरी बिजली, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना पिछले हफ्ते की है जब 35 वर्षीय फॉरेस्ट गैलांटे साउथ फ्लोरिडा में अपने यूट्यूब चैनल के लिए एक प्रमोशनल वीडियो शूट कर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 19 mins
जंगल में शूटिंग कर रहे वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट पर अचानक गिरी बिजली

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में उस भयावह क्षण को कैद किया गया है, जब एक वाइल्ड लाइफ एक्सपर्ट और बायोलॉजिस्ट (wildlife expert and biologist) फ्लोरिडा (Florida) के एवरग्लेड्स सिटी में एक वीडियो रिकॉर्ड करते समय बिजली गिरने से पूरी तरह से फंस गए थे. फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना पिछले हफ्ते की है जब 35 वर्षीय फॉरेस्ट गैलांटे साउथ फ्लोरिडा में अपने यूट्यूब चैनल के लिए एक प्रमोशनल वीडियो शूट कर रहे थे.

Advertisement

फॉरेस्ट गैलांटे वीडियो में एवरग्लेड्स में जांघों तक पानी में खड़े होकर कहते हैं, "हमें कुछ बेहतरीन शॉट मिल रहे हैं. खूबसूरत दिन. पानी साफ है. चीजें बहुत अच्छी चल रही हैं. दिन के अंत में, हम आखिरी काम पर आते हैं जो हमें करना है, और बारिश शुरू हो जाती है... यह फ्लोरिडा है. यहां बारिश होती है. हर समय बिजली चमकती है और गड़गड़ाहट होती है.'  कुछ ही सेकंड बाद, उनके ठीक बगल में बिजली गिरती है, जिससे वह झुक जाते हैं और पानी के अंदर चले जाते हैं. उन्हें यह कहते हुए सुना गया, 'मुझे चोट लगी, मैंने यह महसूस किया. हां, मैं मारा गया.. चोट लगी'.

Advertisement

घटना के बाद, उन्होंने बताया कि चूंकि वह कैमरे का सामना कर रहे थे इसलिए उन्हें रोशनी दिखाई नहीं दे रही थी, लेकिन उन्हें याद है कि अचानक हुए हमले के तुरंत बाद जैसे उन्हें लकवा मार देता है. उन्होंने कहा, ‘अचानक, तेज गड़गड़ाहट हुई और यह जबरदस्त फ्लैश हुआ और मैं कुछ भी नहीं देख पा रहा हूं क्योंकि मैं कैमरे का सामना कर रहा हूं. लेकिन मुझे बस महसूस होता है कि मेरे पैर जकड़ गए हैं. मैं सचमुच पैरालाइज्ड हो गया हूं.'

Advertisement

गैलांटे ने कहा कि वह और उनकी टीम इस घटना में गंभीर रूप से घायल नहीं हुए हैं. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि उन्हें दर्द महसूस हो रहा है और उनका गला जैसे सूख रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Manipur Violence: हिंसा के एक साल बाद भी मणिपुर में जारी तनाव, शांति बहाली की तमाम कोशिशें जारीं
Topics mentioned in this article