करीब 100 साल पुराना दुर्लभ 1 पेनी सिक्का नीलामी में 1 करोड़ रुपये से ज़्यादा में बिका

एक पोस्टर ने दुर्लभ पेनी का वर्णन करने के बाद पाठकों से अपने संग्रह को खोजने का आग्रह किया और पूछा, "अगर आपको एक मिल जाए, तो आप बहुत भाग्यशाली हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
1

साल 1933 का एक बहुत ही दुर्लभ 1 पेनी सिक्का नीलामी में 140,000 पाउंड यानी 1 करोड़ रुपए से अधिक की भारी कीमत पर बिका है. एक टिकटॉक यूजर ने पोस्ट शेयर कर ये बताया. उन्होंने हाल ही में TikTok पर 172,700 फ़ॉलोअर्स को बताया, "यह मेरा प्राइवेट कलेक्शन है, जिसे मुझे लोन दिया गया है. यह बहुत बढ़िया है क्योंकि यह एक ऐसा प्रतिष्ठित सिक्का है, जिसे देखने के लिए बहुत से विजिटर्स आते हैं."

उन्होंने आगे कहा, "आमतौर पर ये सिक्के तिजोरियों में गायब हो जाते हैं और फिर कभी नहीं दिखते. आखिरी बार 2016 में लगभग 140,000 पाउंड की कीमत पर बिका था. इसके पहले सिक्के कई सालों तक बिकते रहे और कोई सोच सकता है कि अगर यह फिर से बाजार में आए तो यह और भी ज़्यादा कीमत पर बिकेगा."

वीडियो में बताया गया कि 1933 का पेनी बहुत दुर्लभ था. यूजर ने बताया कि "यह यू.के. से 1933 का प्रीडेकमल पेनी है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने दादाजी के पुराने सिक्कों के संग्रह को देखें और इस तारीख की तलाश करें. अब जाहिर है, मेरे पास सिक्का नहीं है, यह एक नकली कॉपी संस्करण है."

फॉलोवर्स को दिया ये मैसेज

वास्तव में, एक पोस्टर ने दुर्लभ पेनी का वर्णन करने के बाद पाठकों से अपने संग्रह को खोजने का आग्रह किया और पूछा, "अगर आपको एक मिल जाए, तो आप बहुत भाग्यशाली हैं. अगर आपको यह 1933 का पेनी मिल जाए, तो आप सबसे पहले क्या करेंगे?"

इस वीडियो को "द होली ग्रेल 1933 प्रीडेसिमल पेनी" शीर्षक दिया गया है, जिसे 1,120 से ज़्यादा लाइक और कई कमेंट्स मिले. एक कमेंट में कहा गया है, "वास्तव में कितने ज्ञात हैं?" किसी ने जवाब दिया, "केवल 6." एक अन्य दर्शक ने कहा, "हमारे पास लगभग 10 साल पहले एक था, लेकिन वह खो गया."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Election Carnival: Haryana Assembly Elections में कार्निवल की हो रही दमदार वापसी
Topics mentioned in this article