वर चाहिए? सिर्फ 10 मिनट में मिलेगा... Shaadi.com और Zepto का मज़ेदार विज्ञापन वायरल, पोस्ट ने खींचा लोगों का ध्यान

सड़कों पर लगे हॉर्डिंग्स पर शादी डॉट कॉम और जेप्टो के बीच मार्केटिंग का ऐसा मिलन देखने को मिला है कि लोग ना चाहकर भी इसे जरुर पढ़ेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Shaadi.com और Zepto के विज्ञापन का मज़ेदार तरीका वायरल

अगर किसी भी प्रोडक्ट की मार्केटिंग की स्ट्रेटजी तगड़ी हो तो वो तेजी से लोगों की नजरों में चढ़ेगा. प्रोडक्ट को बेचने की सारी ज़िम्मेदारी मार्केटिंग की होती है. इसलिए बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने मार्केटिंग डिपार्टमेंट में सबसे ज्यादा पैसा लगाती है. अब प्रोडक्ट की शानदार मार्केटिंग का ऐसा ही नजारा देखने को मिला है. इसमें मैट्रीमोनियल साइट 'शादी डॉट कॉम' के मालिक अनुपम मित्तल और क्यू कॉमर्स कंपनी 'जेप्टो' के बीच शानदार ट्यूनिंग देखने को मिली है. सड़कों पर लगे हॉर्डिंग्स पर शादी डॉट कॉम और जेप्टो के बीच मार्केटिंग का ऐसा मिलन देखने को मिला है कि लोग ना चाहकर भी इसे जरुर पढ़ेंगे.

विज्ञापन का शानदार तरीका

बता दें, जेप्टो वेडिंग सीजन में एथनिक और वेडिंग वियर बेचने वाली कंपनी मान्यवर के साथ काम कर रही है और 10 मिनट में डिलीवरी करने का वादा कर रही है. हॉर्डिंग्स की टैगलाइन कुछ इस तरह है, मान्यवर चाहिए? और फिर जेप्टो लिखता है, 10 मिनट में मान्यवर आपके पास पहुंचेगा'.  इसके बाद जेप्टो ने शादी डॉट कॉम के साथ भी यही मजेदार मार्केटिंग खेल खेला. इस विज्ञापन में लिखा है, 'वर चाहिए ? इसमें 10 मिनट से ज्यादा का समय लगेगा'.  अब जेप्टो का शादी डॉट कॉम और मान्यवर के बाद मार्केटिंग का यह आइडिया लोगों को इंप्रेस कर रहा है. सोशल मीडिया पर सड़कों पर लगे यह हॉर्डिंग्स खूब वायरल हो रहे हैं. वहीं, अनुपम मित्तल ने भी इस संदर्भ में एक पोस्ट शेयर किया है. सवाल यह है कि क्या जेप्टो ने यह कदम अनुपम मित्तल की सलाह के बिना उठाया है?  

क्या बोले शादी डॉट कॉम के मालिक?

अनुपम ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'ब्रांड अब केवल प्रोडक्ट्स और सर्विस बनकर ही नहीं रह गये हैं, बल्कि अब इनमें बातचीत का भी तरीका जुड़ गया है, पहले ऐसा होता था कि आपका ब्रांड वही होता था, जो आप अपने ग्राहक को उसके बारे में बताते थे, यानि फेस टू फेस कम्यूनिकेट का एकमात्र तरीका, आज के समय में ब्रांड वही जो ग्राहकों से ज्यादा से ज्यादा जुड़ रहा है, उन्हें अट्रैक्ट कर रहा है, और उन्हें शिक्षित कर रहा है'. वहीं, मित्तल ने अपने पोस्ट में जेप्टो के फाउंडर आदित पलिचा को भी टैग किया और उनसे मजाक किया, क्या आपको दुल्हन चाहिए? इस पर पलिचा ने कहा, 'मैं जेप्टो के साथ पहले ही शादी कर चुका हूं'. वहीं, जेप्टो की को-फाउंडर कैवल्या वी भी इस बातचीत में शामिल हुईं और लिखा, इसे आंटी को भेज रही हूं'.

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Advertisement

अन्य कंपनियों ने भी उठाया फायदा

अनुपम और जेप्टो के मालिक की इस मस्तीगिरी में और भी कंपनियां जुड़ गईं और अपने-अपने हॉर्डिंग्स शेयर करने लगीं. इसमें गिफ्ट बेचने वाली कंपनी फर्न्स एन पेटल्स (FNS) ने इस मजेदार विज्ञापन में अपनी कंपनी को भी जोड़ दिया और लिखा है, 'वर के लिए गिफ्ट चाहिए?, सिर्फ दस मिनट में आपके पास पहुंचेगा'. फिर क्या था इसके बाद को इस विज्ञापन में कंपनियों की लाइन लग गई. इसमें एक और कंपनी फासोस ने लिखा, 'भूख लग गई वर ढूंढते-ढूंढते, शोरमा चाहिए? वहीं, इस विज्ञापन के नीचे कैश करो कंपनी ने भी अपना हॉर्डिंग्स लगाकर लिखा, 'वर की शॉपिंग पर कैशबैक चाहिए? 10 मिनट से ज्यादा समय नहीं लगेगा, कैश करो'. अब सोशल मीडिया पर इस शानदार प्रोडक्ट मार्केटिंग की खूब सराहना हो रही है. 

ये Video भी देखें:


 

Featured Video Of The Day
TMC के बाद समाजवादी पार्टी ने भी Congress से क्यों किया किनारा? क्या कांग्रेस पड़ जाएगी अलग-थलग?
Topics mentioned in this article