भारत घूमने आई थी, लेकिन पति और 3 बच्चों संग यहीं बस गई अमेरिकी महिला, बताई 3 खास वजह, जानकर आपको भी होगा गर्व

अमेरिका से आईं इस विदेशी महिला को भारत की यह बात इतनी अच्छी लगी कि इसने अमेरिका में लैविश लाइफस्टाइल छोड़ भारत को अपना घर बना लिया और यहां 7 साल से अपने तीन बच्चों संग रह रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

140 करोड़ की आबादी वाला विकासशील देश भारत दुनिया का इकलौता ऐसा देश है, जहां हर धर्म का इंसान शांतिपूर्वक रहता है. हर साल यहां लाखों-करोड़ों विदेशी पर्यटक आते हैं और भारत का दर्शन करते हैं. ऐसे ही अमेरिका से एक महिला भारत घूमने आईं, लेकिन कभी वापस नहीं गई. इस विदेशी महिला का भारत में ऐसा मन लगा कि अब इसने भारत को ही अपना सबकुछ मान लिया है. यह महिला अकेली नहीं बल्कि अपने पति और तीन बच्चों के साथ भारत की हो गई है. इस विदेशी महिला ने अमेरिका छोड़ भारत में सदा-सदा बसने की, जो वजह बताई है, उसे जानने के बाद किसी को भी अपने देश भारत पर गर्व होगा.

अमेरिका छोड़ भारत में क्यों बसी ये महिला?

अमेरिका से आई क्रिस्टन फिशर नामक इस महिला का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. क्रिस्टन ने खुद यह वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इस विदेशी महिला ने अपने इस वीडियो में अमेरिका छोड़ भारत में बसने की वजह भी बताई है. इस महिला ने बताया है कि अमेरिका में लोग अपनी दुनिया में जी रहे हैं, वहां लोगों में कोई सोशल कनेक्टिविटी नहीं है, कम्युनिटी का अभाव है. इस महिला ने भारत में बसने की वजह में बताया कि यहां कल्चर और लाइफ काफी शानदार है, जो पैसों से ज्यादा कीमती है. महिला ने बताया है कि भारत में उसने कम समय में ऐसी लाइफ जी ली है, जो उसने अमेरिका में अभी तक नहीं जी थी. भारत जैसा देश कहीं नहीं है.

देखें Video:
 

अमेरिका, भारत की तरह परफेक्ट नहीं

अपने इस वीडियो को शेयर कर महिला ने इसके कैप्शन में लिखा है, 'हमेशा से एक ही सवाल सामने आता रहा है, कि मैंने अमेरिका को छोड़कर भारत को क्यों अपनाया? यह सवाल काफी मायने रखता है, पहला भारत में रहने के लिए कम जगह है और यहां रहने के कारण में स्थिति थोड़ी खराब हो गई है. 2. अमेरिका रहने के लिए बेहतर जगह है और इसे छोड़ना मेरे लिए पागलपन होगा'. महिला ने आगे कहा कि अगर आप सोचते हैं कि अमेरिका में भारत से अच्छी लाइफ है तो आप सिर्फ अपने बारे में सोच रहे हैं, ऐसा नहीं है कि मुझे अमेरिका से प्यार नहीं है, मैं वहां पली-बढ़ी हूं, मेरा वहां पूरा खानदान है, वहां भी सब अच्छा है लेकिन परफेक्ट नहीं. बता दें, क्रिस्टन साल 2017 से नई दिल्ली में रह रही हैं.

यूजर्स के कमेंट्स
भारत प्रेम में डूबी इस विदेशी महिला के पोस्ट पर यूजर्स कमेंट्स कर रहे हैं. एक ने लिखा है, आपने सही कहा, मैं तिब्बत से हूं, लेकिन भारत में पला-बढ़ा हूं, अब मैं डच सिटीजन हूं, लेकिन भारत में मैं बहुत खुश था, यहां आपको कभी अकेला फील नहीं होता, अगले साल मैं भी हमेशा के लिए भारत आ रहा हूं.'  

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: 'एक ही चरण में हों चुनाव...' सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से मांग
Topics mentioned in this article