इंदौर की साफ सफाई देख खुली रह गई US Vlogger की आंखें, मैनेजमेंट देख तारीफ करने पर हुए मजबूर

एक अमेरिकी व्लॉगर ने इंदौर के वेस्ट मैनेजमेंट और स्वच्छता के ताज पर वीडियो बनाया. उनका वीडियो वायरल होने के बाद खुद आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो शेयर कर सवाल किया है कि, क्या देश के लिए ये सपना देख सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
आनंद महिंद्रा ने इंदौर की सफाई देख लिखी ये बात.

इंदौर लगातार कई सालों से सफाई के मामले में पहले पायदान पर मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं. इस साल भी जनवरी में इंदौर ने ये तमगा अपने नाम किया है. लगातार सातवीं बार सफाई का सेहरा इंदौर के ही सिर सजा है. अपने वेल प्लांड वेस्ट सेग्रीगेशन और उसके कंवर्जन से इंदौर ने ये पहचान हासिल की है, जो अब तक देश के लिए मिसाल बनी हुई थी और अब विदेशी भी इस सिस्टम से इंप्रेस हो रहे हैं. हाल ही में एक अमेरिकी व्लॉगर ने इंदौर के वेस्ट मैनेजमेंट और स्वच्छता के ताज पर वीडियो बनाया. उसका वीडियो वायरल होने के बाद खुद आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर किया और सवाल किया कि क्या देश के लिए ये सपना देख सकते हैं.

Advertisement

यूएस व्लॉगर का वीडियो

यूएस व्लॉगर Max McFarlin इंदौर की साफ सफाई पर ये वीडियो बनाया है. इस वीडियो में उन्होंने इंदौर के रोड साइड ईटिंग ज्वाइंट्स की सफाई व्यवस्था को कैप्चर किया. इसके अलावा इंदौर के मेजर ईटिंग प्वाइंट्स का भी वीडियो बनाया. उन्होंने अपने वीडियो में दिखाया कि, किस तरह स्टील की प्लेट्स में पहले खाना सर्व किया जाता है. उसके बाद उन्हें अलग अलग बिन्स में रखा जाता है. इसके साथ ही एक वॉश बेसिन भी उपलब्ध है. जहां खाना खाने के बाद लोग हाथ धो सकते हैं. यूएस व्लॉगर ने इंदौरियों की स्पिरिट की भी तारीफ की, जो शहर में गंदगी देखते हैं तो तुरंत उसे साफ करते हैं. वीडियो में एक शख्स सड़क पर गिरी थाली को हटाता हुआ दिखाई दे रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया ये वीडियो

यूएस व्लॉगर के इस वीडियो को उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. उन्होंने लिखा कि, 'साफ सफाई के इस जज्बे को पूरे देश में फैल जाना चाहिए.' अपनी पोस्ट का कैप्शन उन्होंने दिया कि, 'आज ये सपना देखना चाहता हूं कि ये प्रक्रिया पूरे देश में लागू हो जाए.' जिस पर एक शख्स ने कमेंट किया कि, 'वाकई ऐसा हुआ तो भारत पूरी दुनिया का सबसे साफ देश होगा.'

Advertisement

ये भी देखें : Heat Wave: गर्मी से हाहाकार, मौसम विभाग ने 5 दिनों के लिए Red Alert घोषित किया

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: Bihar, Jharkhand, UP, Gujarat, Maharashtra में NEET पेपरलीक का जाल | Des Ki Baat