फेमस रेस्टोरेंट का अजीबोगरीब फरमान, 10 साल से कम उम्र के बच्चों की एंट्री पर बैन, जानें क्या है वजह

Children Ban In Restaurant: रेस्टोरेंट ने दस साल से कम उम्र के बच्चों की एंट्री पर बैन लगा दिया है. रेस्टोरेंट ने इसके लिए फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें वो कारण भी बताएं, जिनके तहत रेस्टोरेंट ये फैसला लेने पर मजबूर हुआ है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

US Restaurant Bans Children Under Age Of 10: अमेरिका के एक रेस्टोरेंट ने 10 साल से कम उम्र के बच्चों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. बच्चों से जुड़ा इस तरह का फैसला संभवतः पहली बार किसी रेस्टोरेंट ने लिया है, जिसे सुनकर कुछ यूजर्स ने रेस्टोरेंट प्रबंधन की जमकर क्लास लगाई है, तो कुछ ने इस फैसले की तारीफ भी की है. अमेरिका के न्यू जर्सी में एक लोकप्रिय इतालवी रेस्टोरेंट ने 10 साल से कम उम्र के बच्चों की एंट्री पर बैन लगा दिया है.

टिंटन फॉल्स में नेटी हाउस ऑफ स्पेगेटी ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि, वे अब 8 मार्च से 10 साल से कम उम्र के बच्चों की सेवा नहीं करेंगे. रेस्टोरेंट ने इसके लिए फेसबुक पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें वो कारण भी बताएं जिनके तहत रेस्टोरेंट ये फैसला लेने पर मजबूर हुआ है.

यहां देखें पोस्ट

बच्चों को बैन करने की वजह

अपने फेसबुक पोस्ट में  रेस्टोरेंट ने लिखा है कि, उन्हें बच्चों से बहुत प्यार है. इसके बावजूद वो बच्चों को बैन करने पर मजबूर हैं. उसकी वजह है कि, बच्चों के कारण होने वाला शोर, उनके लिए हर बार ऊंची कुर्सियां का बंदोबस्त करना मुश्किल है. उनके जाने के बाद रेस्टोरेंट की साफ सफाई, भागते दौड़ते बच्चों को संभालना आसान नहीं है, जिस वजह से हम ये फैसला लेने पर मजबूर हुए हैं. रेस्टोरेंट का ये फैसला 8 मार्च से लागू होगा. रेस्टोरेंट ने ये भी साफ किया है कि, उनके लिए ये फैसला लेना आसान नहीं था, लेकिन कुछ घटनाओं को देखते हुए ऐसा करना पड़ा.

Advertisement

नेटिजन्स का रिएक्शन

रेस्टोरेंट के इस पोस्ट पर नेटिजन्स का मिला-जुला रिएक्शन आ रहा है. कुछ यूजर्स इस फैसले से बेहद खुश हैं. एक यूजर ने पोस्ट किया कि, ये फेंटास्टिक फैसला है. बच्चे अक्सर आपे से बाहर हो जाते हैं और दूसरों के लिए मुश्किल बन जाते हैं, जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि, इस फैसले के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. अपने 9 साल के वेल बिहेव्ड बच्चे के साथ रेस्टोरेंट आने का प्लान कर रहे थे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
अर्शदीप सिंह : वर्ल्ड कप जीत कर बहुत खुश हूं, खुशी बयां नहीं कर सकता | EXCLUSIVE