पार्क में Unmarried Couple की एंट्री पर लगी रोक, बैनर देख भड़के लोग, कहा- अब क्या Marriage Certificate भी साथ में लेकर घूमें

हैदराबाद के एक पार्क के बाहर लगा बैनर लोगों के बीच चर्चा विषय बन गया है और सोशल मीडिया पर इस बैनर की तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. पार्क के इस बैनर पर लिखा है- पार्क में अविवाहित जोड़ों (Unmarried couples) का आना मना है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

हैदराबाद के एक पार्क के बाहर लगा बैनर लोगों के बीच चर्चा विषय बन गया है और सोशल मीडिया पर इस बैनर की तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. ये पार्क हैदराबाद के डोमालगुड़ा में है. पार्क के इस बैनर पर लिखा है- पार्क में अविवाहित जोड़ों (Unmarried couples) का आना मना है. जानकारी के मुताबिक, ये पार्क वहां के इंदिरा पार्क मैनेजमेंट ने लगवाया था. माना जा रहा है कि ये कदम युवा जोड़ों की गलत हरकतों को रोकने के लिए उठाया गया है. लेकिन, सोशल मीडिया पर इस बैनर के वायरल होने और लोगों द्वारा इसकी आलोचना किए जाने के बाद इस बैनर को हटा दिया गया है.

ये मामला तब सामने आया जब एक्टिविस्ट मीरा संघमित्रा ने इस बैनर की फोटो अपने ट्विटर पर पोस्ट की. उन्होंने 26 अगस्त को ये फोटो शेयर की और इसके साथ कैप्शन में लिखा- हैदराबाद में इंदिरा पार्क मैनेजमेंट द्वारा भद्दी और नए स्तर की मॉरल पुलिसिंग ! पब्लिक पार्क सभी नागरिकों की जगह है, जिसमें आपसी सहमति से आने वाले सभी लिंगों के जोड़े भी शामिल हैं. पार्क में प्रवेश के लिए शादीशुदा होने की शर्त कैसे रखी जा सकती हैं. उन्होंने GHMC मेयर जी. विजयलक्ष्मी को टैग करते हुए लिखा- यह असंवैधानिक है.

Advertisement

Advertisement

वहीं, इस बैनर को देखकर नाराज लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. वरुण ग्रोवर ने लिखा- पार्क जाने वाला शादीशुदा जोड़ों की पुष्टि के लिए भी क्यों न एक ऐप बना दी जाए ? इसे O-Win कह सकते हैं. उनके इस ट्वीट पर अबतक 3 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं.

Advertisement

Advertisement

बैनर को लेकर हुई आलोचना के बाद GHMC ने ट्वीट कर बताया- डीडी यूबीडी द्वारा बैनर हटाए गए. असुविधा के लिए खेद है. पार्क में शांत वातावरण बनाए रखने के लिए स्थानीय पुलिस को नियमित रूप से भ्रमण कर निगरानी रखने के लिए सूचित किया गया.

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai