टॉपर स्टूडेंट की आंसर शीट वायरल, टीचर ने दिखाया कैसे लिखते हैं कॉपी, नंबर काटने का ज़रा भी नहीं रहता स्कोप

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक टॉपर स्टूडेंट के आंसर शीट का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक टीचर कॉपी को दिखाते हुए बताता है कि इसमें नंबर काटने का कोई स्कोप नहीं है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
टीचर ने दिखाई सौ में सौ नंबर वाली कॉपी

बोर्ड एग्जाम हो या कोई प्रतियोगी परीक्षा स्टूडेंट के लिए घर-बाहर एक जैसा तनाव का माहौल हो जाता है. घर, परिवार, दोस्त, रिश्तेदार, ट्यूशन, स्कूल हर जगह बस परीक्षा की तैयारी के बारे में ही सवाल होने लगता है. लोगों से बिन मांगी सलाह मिलने लगती है. रिजल्ट की चिंता सताने लगती है. इसके अलावा परीक्षा में जवाब लिखने को लेकर तैयारी का दबाव बढ़ जाता है. साथ ही, यह डर भी होता है कि कॉपी चेक करते वक्त पता नहीं टीचर किस बात पर नंबर काट ले. ऐसे में कोई टॉपर की आंसर शीट (Answer Sheet) दिख जाए तो उससे सीखने के सौ मौके मिलते हैं. हालांकि, कई बच्चों को इससे कॉम्पलेक्स भी हो जाता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक टॉपर स्टूडेंट की आंसर शीट का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक टीचर कॉपी को दिखाते हुए बताता है कि इसमें नंबर काटने का कोई स्कोप नहीं है. टीचर दूसरे स्टूडेंट्स से इसे देखकर सही तरीके से आंसर लिखना सीखने की नसीहत भी देते हैं.

वायरल वीडियो को देखकर सभी यूजर्स खुश और हैरान
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर पोस्ट पर राहुल 99 किमी अकाउंट से पोस्ट वीडियो में दिख रहा है कि स्टूडेंट ने कितने बेहतर तरीके से सभी सवालों का जवाब लिखा है. वायरल वीडियो को देखकर सभी यूजर्स खुश और हैरान हो गए. व्यूअर्स के मुताबिक, जो स्टूडेंट यह जानना चाहते हैं कि आंसर कैसे लिखे कि टीचर एक भी मार्क्स नहीं काट सके, उनके लिए यह वीडियो काफी मोटिवेशनल साबित हो सकता है.


यहां देखें वीडियो :

Advertisement


कॉपी में कहीं भी ओवर राइटिंग या क्रॉस के निशान नहीं


वायरल वीडियो क्लिप में साफ दिख रहा है कि स्टूडेंट ने अपने जवाब में बेहद सफाई से काले इंक से हैडिंग देकर उसे अंडरलाइन किया हुआ है. फिर उसके नीचे ब्लू इंक से विस्तार से जवाब लिखा था. कॉपी में कहीं भी कोई ओवर राइटिंग या क्रॉस वगैरह नहीं थी. बहुत सुंदर और साफ हैंड राइटिंग में सभी जवाब लिखे गए थे. कॉपी जांच करने वाला टीचर इसको देखकर कंफ्यूज हो गए कि इस स्टूडेंट के नंबर काटे तो कैसे.

लड़कियां ही कॉपी को इतने अच्छे से सजाकर लिखती हैं

वायरल वीडियो को लाखों लोगों ने देखा, पसंद किया और शेयर किया है. वहीं, हजारों यूजर्स ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है. कुछ यूजर्स ने कमेंट में टॉपर के स्कूल और बोर्ड की जानकारी मांगी है. वहीं, कई यूजर्स ने इसे सौ में सौ मार्क्स लाने वाली आंसर शीट करार दिया. एक यूजर ने कहा, ' जरूर ये किसी छात्रा की आंसर शीट है. क्योंकि लड़कियां ही कॉपी को इतने अच्छे से सजाकर लिखती हैं. '

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Rajya Sabha में नेता विपक्ष Mallikarjun Kharge वेल में गए, सभापति बोले- दागी हो गया संसदीय इतिहास
Topics mentioned in this article