भाईचारे की अनोखी मिसाल, मस्जिद की सुरक्षा के लिए आगे आए 'भगवाधारी', बनाई मानव श्रृंखला

रामनवमी के अवसर पर निकाले गए जुलूस और यात्राओं के कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए हैं. ऐसी ही कुछ तस्वीरें और वीडियोज बिहार के कटिहार जिले से भी सामने आई हैं, जहां के फकरतकिया चौक स्थित जामा मस्जिद के सामने कुछ लोगों ने प्यार और अदब दिखाते हुए मस्जिद के सामने मानव श्रृंखला बनाई.

Advertisement
Read Time: 23 mins
पटना:

किसी ने सच ही कहा है कि हिन्दुस्तान एक ख़्वाब है. यहां कई धर्म, भाषा और संस्कृति के लोग रहते आए हैं. मगर, वर्तमान में देखा जा रहा है कि इस सौहार्दता को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो भाईचारे को बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर कई फोटोज और वीडियोज़ वायरल हुए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि एक ख़ास समुदाय के पूजा स्थल के सामने लोग तलवारबाज़ी करते हुए नज़र आ रहे हैं. ऐसी घटनाओं से भाईचारे और गंगा-जमुनी एकता को चोट पहुंचती हैं. इन सबके बावजूद बिहार से एक अच्छी तस्वीर देखने को मिल रही है. ये तस्वीरें एकता का प्रतीक हैं. सोशल मीडिया पर यह काफी वायरल हो रही है. अदब, आपसी भाईचारे और असीम प्रेम की ये तस्वीर, जो कोई देख रहा है, वो यही कह रहा है कि हां, ऐसा देश है मेरा.

देखें वीडियो

देखें तस्वीर

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीरें और वीडियोज बिहार के कटिहार जिले की बताई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि ये वीडियो जिले के फकरतकिया चौक स्थित जामा मस्जिद का है. वायरल हो रहा वीडियो रामनवमी के अवसर पर निकाले गए जुलूस का है, जिसमें प्यार और अदब दिखाते हुए कुछ 'भगवाधारी' युवकों ने मस्जिद के सामने मानव श्रृंखला बना ली. साथ ही वहां से शांतिपूर्ण ढंग से भगवा यात्रा निकाली. इस दौरान मौके पर पुलिसकर्मी भी तैनात दिखाई दिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें- सौहार्द की मिसाल : हिंसा के दौरान मुस्लिमों की 'ढाल' बन निडरता के साथ इस हिंदू महिला ने किया भीड़ का मुकाबला

Advertisement


यह तस्वीर सुकून देने वाली है. इस तस्वीर पर लोग बहुत ही ज्यादा प्यार दिखा रहे हैं. लोग कमेंट के साथ-साथ इस तस्वीर को धड़ल्ले से शेयर भी कर रहे हैं. एक यूज़र ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, 'ये हमारा हिन्दुस्तान है, जहां प्यार और सभी धर्मों के लिए सम्मान है.' वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है, 'वाकई में बहुत ही प्यारी तस्वीर है. हमें ऐसे भाइयों पर गर्व है.'

Advertisement

देखें वीडियो- अलीगढ़ प्रशासन को धमकी देने वाले हिंदू संगठन के कार्यकर्ता से NDTV संवाददाता की कहासुनी

Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India