बाघों के बीच हुई जबरदस्त Fight, एक दूसरे पर ऐसे किया Attack, उठा-उठाकर कर पटका, फिर किया ऐसा हाल - देखें Shocking Video

26 सेकेंड की इस क्लिप में आप देख सकते हैं कि दो बाध एक दूसरे के सामने आते हैं और देखते ही एक दूसरे पर हमला कर देते हैं. फिर दोनों के बीच जबरदस्त फाइट होती है. लड़ते हुए इन बाघों की दहाड़ सुनकर तो किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 6 mins

जैसे हम इसानों के बीच किसी न किसी चीज को लेकर लड़ाई झगड़े होना आम बात है. वैसे ही जगंल में भी जानवरों के बीच लड़ाईयां होती रहती हैं. ऐसा ही कुछ हुआ दो बाघों के बीच. जब टूरिस्ट जंगल में सफारी का मज़ा ले रहे थे, इसी बीच उन्हें दो बाघों के बीच हुई जबरदस्त फाइट (Tigers Fight Video) देखने का मौका मिला. जिसे उन्होंने अपने कैमरे में कैद कर लिया. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को देखते ही आपके दिल की धड़कनें तेज हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर ये वीडियो @suranbs नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडिय के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, आज #Nagarhole में. बता दें कि नागरलहोल कर्नाटक का एक नेशनल पार्क है. जहां ऐसे खतरनाक जानवरों का संरक्षण किया जाता है.

देखें Video: 

26 सेकेंड की इस क्लिप में आप देख सकते हैं कि दो बाध एक दूसरे के सामने आते हैं और देखते ही एक दूसरे पर हमला कर देते हैं. फिर दोनों के बीच जबरदस्त फाइट होती है. लड़ते हुए इन बाघों की दहाड़ सुनकर तो किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दोनों अपने पिछले पैरों पर खड़े होकर एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं. काफी देर तक लड़ने के बाद आखिर में दोनों शांत हो जाते हैं.

बता दें कि नागरहोल नेशनल पार्क नीलगिरी बायोस्फीयर रिजर्व का एक हिस्सा है, जो राजीव गांधी नेशनल पार्क से भी ज्यादा जाना जाता है. लेकिन, अब इसके नाम को बदलने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. कर्नाटक में स्थित इस पार्क को साल 1955 में स्थापित किया गया था, जहां सुंदर घाटियां, झरने और शेर, तेंदुए और हाथी जैसे बड़े-छोटे जानवर और ढेरों सांप और पशु–पक्षी भी पाए जाते हैं.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article