हिरण को मौत के घाट उतारकर अपने शिकार को खींचकर साथ ले जाता दिखा बाघ, टूरिस्ट ने कैमरे में कैद किया दुर्लभ नज़ारा

इंस्टाग्राम पर, रणथंभौर नेशनल पार्क ने लुभावने दृश्य का एक छोटा वीडियो साझा किया जिसने वन्यजीव प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

राजस्थान के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) में जंगल सफारी का आनंद ले रहे पर्यटकों को उस समय बहुत खुशी हुई जब उन्होंने एक रोमांचक दृश्य देखा जिसमें एक बाघ को ताजा शिकार के बाद अपने शिकार को खींचकर ले जाते हुए देखा गया. इंस्टाग्राम पर, रणथंभौर नेशनल पार्क ने लुभावने दृश्य का एक छोटा वीडियो साझा किया जिसने वन्यजीव प्रेमियों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

पर्यटकों के लिए, यह जीवन के चक्र की एक दुर्लभ झलक थी, जो रणथंभौर की सीमाओं के भीतर पनपने वाले अदम्य जंगल की याद दिलाती है. 21 जुलाई को दोपहर की जंगल सफारी के दौरान, पर्यटकों ने बाघ को एक हिरण के शव को घसीटते हुए एक स्थान पर ले जाते हुए देखा, जहां वह ताजा शिकार के बाद बढ़िया भोजन का आनंद ले सकता था. दर्शकों से विचलित हुए बिना, बाघ अपना काम करता रहा - एक शिकारी और अपने क्षेत्र के संरक्षक के रूप में उसकी ताकत का सबूत.

देखें Video:

रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान अक्सर अपने परिसर से ऐसे वन्य जीवन के क्षणों को इंस्टाग्राम पर साझा करता है. ऐसा ही एक दृश्य मार्च में पर्यटकों द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, जिसके दौरान एक बाघ ने अपने शिकार को एक जलाशय में खींचने का प्रयास किया था.

बाघिन रिद्धि और उसके शावक भी इंस्टाग्राम पर ऐसे वीडियो में अक्सर दिखाई देते हैं. दक्षिणपूर्वी राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान वन्यजीव और प्रकृति प्रेमियों के लिए एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है.

ये Video भी देखें:

Ulajh Star Cast Interview: 'उलझ' पर बातचीत के दौरान फ़िल्म जगत में असमानता पर बोले Gulshan Devaiah

Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India