दुकानदार ने की ऐसी गलती, जिसकी वजह से चमकी शख्स की किस्मत, रातोंरात बना करोड़पति, लॉटरी में जीती इतनी बड़ी रकम

सीएनएन ने बस्टर के हवाले से कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि अगर वह गलती करने के बजाय उन सभी को एक पर रख देते तो मुझे जो नंबर मिलते, वह बदल जाते."

Advertisement
Read Time: 24 mins

इंसान की किस्मत कब, कैसे और कहां खुल जाए, इस  बात का कोई भी अंदाज़ा नहीं लगा सकता है. कब कोई इंसान गरीब से अमीर बन जाए, ये तो सब किस्मत का खेल है. बचपन से हम सभी ये सुनकर बड़े होते हैं कि किस्मत के आगे किसी का ज़ोर नहीं चलता, किस्मत किसी को भी कुछ भी दिला सकती है. ऐसा ही कुछ हुआ है एक इंसान के साथ, जो इस समय सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है. इस शख्स के साथ ऐसा कुछ हुआ जिसके बाद ये शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया. खास बात तो ये है कि एक दुकानदार की गलती से इस शख्स की किस्मत खुल गई और शख्स ने 6 करोड़ से भी ज्यादा रुपए जीते हैं .

अमेरिका के लोवा प्रांत में रहने वाला जोश बस्टर नाम का शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया है. जोश एक 40 वर्षीय शेफ हैं, जो शुक्रवार की रात होने वाले मेगा मिलियन ड्रॉ की टिकट लेने के लिए एक लॉटरी (Lottery) टर्मिनल पर पहुंचा था. जहां उसने 5 नंबरों की मांग की लेकिन दुकानदार ने एक टिकट पर सिर्फ एक नंबर ही प्रिंट किया. उसके बाद उसने दूसरे टिकट पर गलती से बाकी 4 नंबरों को प्रिंट करके दे दिया. जोश का मानना है कि दुकानदार की इस गलती की वजह से उसकी लॉटरी लगी है.

सीएनएन ने बस्टर के हवाले से कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि अगर वह गलती करने के बजाय उन सभी को एक पर रख देते तो मुझे जो नंबर मिलते, वह बदल जाते."

Advertisement

इसके बाद तो बस्टर को अपनी किस्मत पर भरोसा ही नहीं हो रहा था. उन्होंने कहा, "आमतौर पर मेरी अच्छी किस्मत नहीं है, इसलिए मैंने सोचा कि यह एक गलती थी और एक त्रुटि होने वाली थी." इसके अलावा, उन्होंने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके पास सही नंबर हैं, उन्होंने लॉटरी नंबरों को गुगल किया. शेफ ने कहा, "मैं बस एक सपने से जागने का इंतजार कर रहा हूं."

Advertisement

बता दें कि बस्टर का 1 अरब डॉलर मिलियन का पुरस्कार 20 अरब डॉलर के जैकपॉट का हिस्सा था. वह पहले 5 नंबरों का मिलान करने में सक्षम था, हालांकि, उन्हें मेगा बॉल नंबर नहीं मिला.

Advertisement

सीएनएन के अनुसार, क्लाइव के लोवा लॉटरी हेडक्वार्टर्स से जोश ने अपना प्राइज मनी कलेक्ट कर लिया है। लोवा लॉटरी ने बताया कि जोश ने अपना टिकट वेस्ट बर्लिंगटन के एमके मिनी मार्ट से खरीदा था। जोश इन पैसे से अपनी कार और गिरवी रखे घर को वापस लेने के लिए इस्तेमाल करेंगे और बाकी की रकम रिटायरमेंट के लिए रखेंगे

Advertisement

देश में 6-12 साल के बच्‍चों को लग सकेगी कोरोना की वैक्‍सीन, DCGI ने कोवैक्‍सीन को दी मंजूरी

Featured Video Of The Day
असम में पुलिसवालों पर हमला, 2 की मौत, जानिए क्या है पूरा मामला