सड़क पर अजीबोगरीब गाड़ी लेकर निकला शख्स, टायर के अंदर बैठकर चलानी पड़ती है ये बाइक

वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति को मोनोसाइकिल चलाते हुए दिखाया गया है जो एक बड़े टायर से बना है जो राइडर को भी ढक देता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

सूरत (Surat) के एक अनोखे मोनोसाइकिल (Monocycle) का वीडियो इंस्टाग्राम (Instagram) पर खूब पसंद किया जा रहा है. अदिनांकित वीडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति को मोनोसाइकिल चलाते हुए दिखाया गया है जो एक बड़े टायर से बना है जो राइडर को भी ढक देता है. यह स्पष्ट नहीं है कि किस ब्रांड ने यह विशेष साइकिल बनाई है और सार्वजनिक सड़कों पर ऐसे वाहन चलाने के लिए क्या नियम हैं.

लोकप्रिय इंस्टाग्राम अकाउंट @iamsuratcity ने इस वीडियो को ऑनलाइन शेयर किया और जल्द ही इसे तीन लाख से ज्यादा लाइक्स मिल गए. एक इंस्टाग्राम यूजर ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा, 'काका भविष्य के टाइम ट्रैवलर हैं.'

कई लोगों ने यह भी नोट किया कि मोनोसाइकिल ने उन्हें जाइरोसाइकिल की याद दिला दी, जो मेन इन ब्लैक फ्रैंचाइज़ी में एजेंट के और जे द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला वाहन था. इस विचार को दोहराते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "चाचा ने काले कपड़ों को गंभीरता से ले लिया." एक इंस्टाग्राम यूजर ने सोचा कि अगर बारिश हुई तो क्या होगा क्योंकि "सारा गंदा पानी उसके सिर के ऊपर से निकल जाएगा".

देखें Video:

यह भारत का एकमात्र इनोवेटिव वाहन नहीं है जो हाल के वर्षों में वायरल हुआ है. दिसंबर 2022 में, बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने एक इलेक्ट्रिक मल्टी-राइडर यात्री वाहन का एक वीडियो शेयर किया.

सरलता से बनाए गए इस वाहन की निर्माण लागत 10,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच है. मल्टी-सीटर बिजली से चलने वाली यात्री साइकिल चलाने वाले व्यक्ति के अनुसार, वाहन एक चार्जिंग में 150 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है. प्रमोटर ने कहा कि एक बार की चार्जिंग की लागत भी सिर्फ 10 रुपये बताई गई थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ahmedabad: Adani University का First Convocation, MBA के 3 छात्र Gold, 1 Silver Medal से सम्मानित
Topics mentioned in this article