इस शख्स ने उगाई दुनिया की सबसे तीखी मिर्च, खाते ही सिर चकरा जाएगा, बन गया विश्व रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक, इस मिर्ची को अमेरिका की पकरबट पेपर कंपनी के संस्थापक एड करी ने उगाया है. विन्थ्रोप विश्वविद्यालय ने अन्य लोकप्रिय तीखी मिर्चियों को शोध करके ये घोषणा की कि पेपर एक्स दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

मिर्ची के बिना स्वाद की कल्पना नहीं कर सकते हैं. हमारे भोजन का मिर्ची एक अभिन्न अंग है. कुछ लोग कम तीखा पसंद करते हैं वहीं कुछ लोग ज्यादा तीखा पसंद करते हैं. ये लोगों की अपनी सहनशक्ति पर निर्भर करता है. वैसे क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची का नाम क्या है? अगर नहीं है तो हम बताते हैं. दरअसल, पेपर एक्स नाम की मिर्ची दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची है. इसे पूरा खाने से शरीर को नुकसान हो सकता है. इस मिर्च का तीखापन औसत 26.93 लाख स्कोविल हीट यूनिट्स (SHU) है. मतलब ये कि इसे खाने के बाद आपकी हालत बेहद खराब हो सकती है. पेपर एक्स का नाम विश्व रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है.

देखें ट्वीट


जानकारी के मुताबिक, इस मिर्ची को अमेरिका की पकरबट पेपर कंपनी के संस्थापक एड करी ने उगाया है. विन्थ्रोप विश्वविद्यालय ने अन्य लोकप्रिय तीखी मिर्चियों को शोध करके ये घोषणा की कि पेपर एक्स दुनिया की सबसे तीखी मिर्ची है. रिपोर्ट के मुताबिक, एड करी ने क्रॉस ब्रीडिंग करके उगाई पेपर एक्स.

Advertisement

सोशल मीडिया पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. एक यूज़र ने कहा- इसे चखना वाकई में एक चैलेंज है. एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- तीखी मिर्ची तो बहुत दूर की बात है, मुझे तो साधारण मिर्ची भी पसंद नहीं है.
 

Advertisement