10 सप्ताह में कोरोना वैक्सीन की 5 डोज़ लगवा चुका है ये शख़्स, इस कारनामे से दुनिया हैरान है

कोरोना (Coronavirus) से बचने के लिए लोग बहुत सावधानियां बरत रहे हैं, मौका मिलते ही वैक्सीन भी लगवा रहे हैं. वैक्सीन के कारण कोरोना के मामले कम आ रहे हैं. विश्व के लगभग सभी देश के लोग कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
विश्व के लगभग सभी देश के लोग कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं.

कोरोना (Coronavirus) से बचने के लिए लोग बहुत सावधानियां बरत रहे हैं, मौका मिलते ही वैक्सीन (Vaccine) भी लगवा रहे हैं. वैक्सीन के कारण कोरोना (Corona Cases) के मामले कम आ रहे हैं. विश्व के लगभग सभी देश के लोग कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccination) लगवा रहे हैं. जब से इसकी खोज हुई है, तब से लोग कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं. भारत में लगभग 62 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. कोरोना वैक्सीन के उत्पादक और सरकार के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के जारी दिशानिर्देश के अनुसार, कोरोना वैक्सीन की दो डोज़ बचाव के लिए उपयुक्त है, मगर एक शख्स अब तक 5 डोज़ लगवा चुका है. जब से ये ख़बर लोगों को पता चली है, लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है. ये खबर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन चुका है.

brusselstimes की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील (Brazil) के रियो डी जेनेरियो ( Rio de Janeiro ) में रहने वाले एक व्यक्ति ने 10 सप्ताह (10 Weeks) के अंदर 3 कोरोना वैक्सीन की 5 डोज लगवा ली है. इस ख़बर के बारे में जब प्रशासन को जानकारी मिली तो इसकी जांच शुरु कर दी गई. जांच में पता चला कि ये शख्स जानबूझकर कोरोना वैक्सीन की कई डोज़ लगवा रहा था. शुरु में प्रशासन को वेबसाइट में गड़बड़ी लगी, मगर पूरी जांच के बाद पूरा सच सामने आया.

सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि कोरोना वैक्सीन की 5 डोज़ लगाने के बावज़ूद भी ये शख्स ठीक है. उसे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर में देखा जा सकता था कि ब्राज़िल कोरोना से परेशान था. वर्तमान में वहां वैक्सीन की बहुत कमी हो रही है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़