ये है दुनिया की सबसे पतली सड़क, लगी हुई है ट्रैफिक लाइट, घुसते ही सिग्नल देना है जरूरी, वरना बढ़ सकती है मुश्किल

आपको जानकर हैरानी होगी कि सड़क के एंट्री गेट पर एक ट्रैफ़िक सिग्नल भी लगा हुआ है, जिसका इस्तेमाल पैदल यात्री करते हैं. वीडियो को देख सोशल मीडिया पर लोग बेहद हैरान हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
इस संकरी सड़क पर बिना सिंग्नल दिए नहीं गुजर सकते आप

Worlds Narrowest Road: दुनिया की सबसे संकरी सड़कों में से एक को दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि सड़क के एंट्री गेट पर एक ट्रैफ़िक सिग्नल भी लगा हुआ है, जिसका इस्तेमाल पैदल यात्री करते हैं. वीडियो को देख सोशल मीडिया पर लोग बेहद हैरान हैं.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर रोहित सिंह नाम के अकाउंट ने पोस्ट किया है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “दुनिया की सबसे संकरी सड़क.” वायरल क्लिप में सड़क के प्रवेश द्वार पर एक आदमी खड़ा दिखाई देता है और फिर दूसरी तरफ एक महिला दिखाई देती है. सड़क की शुरुआत में एक ट्रैफ़िक सिग्नल है. इसका मतलब है कि इस लेन में प्रवेश करने से पहले आपको सिग्नल चालू करना होगा ताकि कोई और दूसरी तरफ से न आ जाए क्योंकि यह लेन इतनी संकरी है कि दो लोग एक साथ विपरीत दिशाओं में नहीं जा सकते.

वीडियो यहां देखें:

Advertisement

इसी सड़क का एक और वीडियो इंस्टाग्राम पर मेगन होमे अकाउंट ने भी पोस्ट किया है, जिसका कैप्शन है, “प्राग में पहला पड़ाव.” पोस्ट के टेक्स्ट डिस्क्रिप्शन में लिखा है, “प्राग की सबसे संकरी सड़क पर ट्रैफ़िक लाइट है.”

Advertisement

आपको बता दें कि यह सड़क प्राग के सबसे पुराने इलाके माला स्ट्राना में स्थित है, जिसकी लंबाई 32 फीट है. वहीं, इस सड़क की चौड़ाई महज 19 इंच है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्री सड़क के बीच में न फंसें, दोनों तरफ प्रवेश द्वार पर दो ट्रैफिक लाइट लगाई गई हैं. ये ट्रैफिक लाइट सिग्नलिंग के लिए हैं, जो बताती हैं कि रास्ते में कोई आ रहा है. इस सड़क से गुजरने वालों को बटन दबाना होता है, सिग्नल चालू करना होता है और ग्रीन सिग्नल होने पर ही गुजरना होता है. अगर कोई सिग्नल का पालन नहीं करता है, तो वह बीच रास्ते में फंस जाएगा. वापस लौटना भी मुश्किल होगा. कहा जाता है कि यह सिग्नल लोगों की सुविधा के लिए लगाया गया था.

Advertisement

वीडियो वायरल हो रहा है और इसे यूजर्स से कई लाइक और कमेंट मिल चुके हैं. ज्यादातर कमेंट में लोग भारत की सड़कों को इससे कहीं ज्यादा संकरा बता रहे हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कहा, “हबीबी भारत आ जाओ.” 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Milkipur Upchunav 2024: मिल्कीपुर Seat क्यों बनी CM Yogi के लिए प्रतिष्ठा का सवाल? | UP By Election