कनाडा में ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट के लिए भारतीयों की भीड़ देख चीनी महिला ने कहा कुछ ऐसा, वायरल Video देख लोग हैरान

वीडियो में, महिला ड्राइवर लाइसेंस परीक्षण के लिए इंतजार कर रहे लोगों की एक तस्वीर दिखाती है. वह कहती हैं, "यह भयानक है. मैं कनाडा में भारतीयों से घिरी हुई हूं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

कनाडा में बड़ी संख्या में मौजूद भारतीयों पर हैरानी जताती एक चीनी महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक्स पर साझा किए गए वीडियो में, महिला कहती है कि वह उस स्थान से क्लिप रिकॉर्ड कर रही है जहां लोग कनाडा में अपना ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षण देते हैं. वह यह भी कहती है कि जो लोग उसकी जगह से अनजान थे, उन्हें लगेगा कि वह भारत में है. "यह भयानक है," वह वीडियो में कमेंट करती है, जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स की मिश्रित प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. 

वीडियो में, महिला ड्राइवर लाइसेंस परीक्षण के लिए इंतजार कर रहे लोगों की एक तस्वीर दिखाती है. वह कहती हैं, "यह भयानक है. मैं कनाडा में भारतीयों से घिरी हुई हूं. मैं आपके देखने के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड करूंगी. मैं इस ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षण स्थल पर हूं."

देखें Video:

इस क्लिप को कुछ दिन पहले ही एक्स पर शेयर किया गया था. तब से, इसे 2.8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इस पोस्ट पर यूजर्स से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आईं, जिनमें से कई लोगों ने बताया कि महिला स्वयं कनाडा में अप्रवासी थी, एक यूजर ने लिखा, "मैं कुछ साल पहले वैंकूवर गया था और वहां की 40% आबादी चीनी अप्रवासी है, इसलिए शायद उसे भी घर चले जाना चाहिए." दूसरे ने कहा, "हालांकि यह बहुत विडंबनापूर्ण है क्योंकि यहां बहुत अधिक चीनी हैं." 

तीसरे यूजर ने लिखा, ''विदेशियों की संख्या से एक विदेशी हैरान है.'' चौथे ने कहा, "कुछ महीने पहले कनाडा में था और पुष्टि कर सकता हूं, हालांकि शेष श्वेत कनाडाई अभी भी बहुत अच्छे लोग हैं, लेकिन हो सकता है कि वे अपने स्वयं के भले के लिए बहुत अच्छे हों." पांचवें यूजर ने कमेंट किया, "कनाडा की पहचान सदियों से विकसित हो रही है, दुनिया भर से अप्रवासियों की लहर के साथ. चाहे वह यूरोपीय, एशियाई या अन्य हों, यही विविधता कनाडा को आज बनाती है."

इस बीच, यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब प्रवासियों को किफायती आवास की कमी और कनाडा में रहने की बढ़ती लागत सहित सामाजिक समस्याओं के लिए दोषी ठहराया गया है. यह कनाडा द्वारा विदेशी छात्रों को दिए जाने वाले अध्ययन परमिट की संख्या को और कम करने और अपने विदेशी कर्मचारी नियमों को कड़ा करने की घोषणा के बाद ऑनलाइन भी सामने आया. 

Advertisement

प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस महीने की शुरुआत में एक्स पर पोस्ट किया था, "हम इस साल 35% कम अंतरराष्ट्रीय छात्र परमिट दे रहे हैं और अगले साल, यह संख्या 10% कम हो जाएगी." उन्होंने कहा, "आव्रजन हमारी अर्थव्यवस्था के लिए एक फायदा है - लेकिन जब बुरे तत्व सिस्टम का दुरुपयोग करते हैं और छात्रों का फायदा उठाते हैं, तो हम उन पर कार्रवाई करते हैं."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
IIFA Awards में Aishwarya Rai ने Motherhood पर दिया खास संदेश | NDTV Exclusive
Topics mentioned in this article