बिना स्विच के चलता है ये पंखा, नहीं होता Switch Off, अनोखा एक्सपेरिमेंट देख लोग बोले- भाई चरण कहां है तुम्हारे

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक ऐसा फैन नजर आ रहा है, जो चालू तो होता है, लेकिन बंद नहीं होता. देखें मजेदार वीडियो.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दुनियाभर में अजब-गजब कारनामे करने वालों की कमी नहीं है. वीडियो पर हिट्स और लाइक्स पाने के लिए लोग आजकल कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. हाल ही में एक शख्स ने तो कुछ ऐसा एक्सपेरिमेंट कर दिखाया कि, आपको खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाएगा और आप इसके पीछे के लॉजिक को सोच-सोचकर सिर खुजाते रह जाएंगे. वायरल वीडियो में एक ऐसा फैन नजर आ रहा है, जो चालू तो होता है लेकिन बंद नहीं होता.

कमाल का है ये फैन

सच कड़वा है नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो में सफेद रंग का एक सामान्य सा पंखा नजर आ रहा है, लेकिन इसे चलाने और बंद करने का सिस्टम एकदम अनकॉमन है. इस पंखे को स्विच से बंद-चालू नहीं किया जाता, बल्कि पंखे के ऊपर सीलिंग पर पंखे का रेगुलेटर लगा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स किसी औजार के जरिए इस रेगुलेटर को घूमाता है और पंखा चलने लगता है, लेकिन एक बार चल गया तो इसे बंद करने का कोई रास्ता नहीं दिखता.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

'हद कर दी आपने'

हैरान करने वाले इस वीडियो को अब तक लगभग 2 लाख बार देखा जा चुका है और लोग इस पर अजब-गजब कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'बंद करने के लिए लाइट जाने का इंतजार करना पड़ता होगा.' दूसरे ने लिखा, 'सिर्फ लेजेंड्स ही अपने हाथों से चला सकते हैं.' वहीं तीसरे यूजर ने लिखा, 'इसे बंद करने के लिए इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट में फॉर्म भरना पड़ेगा.' वहीं एक अन्य ने लिखा, 'डायरेक्ट बिजली विभाग के कंट्रोल में है ये पंखा.'

ये Video भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Meerut News: UP के मेरठ में पेड़ों को बचाने के लिए Chipko Movement शुरू | Khabron Ki Khabar