हर रोज़ इस वजह से काम पर जाता है बेंगलुरु का ये कैब ड्राइवर, जो अब कम ही लोग करते हैं

आप हर दिन एक ही काम कर रहे हैं तो एक न एक दिन आप बोर जरूर हो जाएंगे. और अगर आप भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं बेंगलुरु के इस कैब ड्राइवर की कहानी.

Advertisement
Read Time: 19 mins

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी नौकरी से कितना प्यार करते हैं, हर सुबह उठना और तैयार होना एक काम जैसा लगता है. अगर आप हर दिन एक ही काम कर रहे हैं तो एक न एक दिन आप बोर जरूर हो जाएंगे. और अगर आप भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रहे हैं तो आइए हम आपको बताते हैं बेंगलुरु के इस कैब ड्राइवर (Bengaluru cab driver) की कहानी. जो बहुत प्रेरक है!

सुमित द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया यह थ्रेड कैब ड्राइवर की कहानी बयां करता है. “हवाई अड्डे के रास्ते में एक कैब ड्राइवर @peakbengaluru से मुलाकात हुई. मुझे नहीं पता था, यह राइड मेरे जीवन का सबसे प्रेरक अनुभव होगा.”

ट्विटर यूजर ने आगे लिखा, “यह मेहनती ड्राइवर 17 साल से अकेले कमाने वाले के रूप में अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है. लेकिन उसने जो कुछ शेयर किया, उसके बारे में जो उसे रात भर चलते रहने के लिए प्रेरित करता है, उसने मुझे विस्मय में डाल दिया.”

इसके बाद पोस्ट यह बताती है कि कैब ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर था और देर रात होने के कारण राइड रद्द करना चाहता था, क्योंकि दूरी लंबी थी. हालांकि, बार-बार अनुरोध करने के बाद, उन्होंने सवारी स्वीकार की और स्थान पर ले गया.

कॉल एक तत्काल डिलीवरी की स्थिति के लिए था. उसने महिला की सहायता की और उसे अस्पतालों में ले गया क्योंकि पहले वाले के पास ड्यूटी पर डॉक्टर नहीं था।

Advertisement

आगे के ट्वीट में पढ़े, "जब वह पहुंचे, तो उन्हें पता चला कि यह एक आपातकालीन बच्चे की डिलीवरी थी. बिना किसी हिचकिचाहट के, वे अस्पताल पहुंचे.”

Advertisement

ट्विटर यूजर ने कहा, "उस क्षण से, चालक को अपने काम में उद्देश्य मिला, यह जानकर कि वह सिर्फ गाड़ी नहीं चला रहा था, बल्कि जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहा था." 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024: Haryana में BJP बनाएगी सरकार, Kejriwal को सपने में आ रहे Modi: Manoj Tiwari