पूर्व इंजीनियर के घर में घुसे चोरों को नहीं मिली फूटी कौड़ी, झल्लाकर छोड़ गए 500 का नोट

हाल ही में सोशल मीडिया पर दिल्ली के रोहिणी इलाके में हुई चोरी की खूब चर्चा हो रही है. दरअसल, चोरी करने पूर्व इंजीनियर के घर में घुसे चोरों ने कुछ ऐसी हरकत कर दी, जिसके बाद अब लोग अब चोरों की इस चोरी की खूब मौज ले रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
जब चोरों को नहीं मिला कोई कीमती सामान तो छोड़ गए 500 का नोट, चर्चा में है यह अनोखी चोरी

Thieves Left 500 Rupees Instead Of Stolen: हाल ही में दिल्ली के रोहिणी इलाके से चोरी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें चोरों की चौंका देने वाली हरकत इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. दरअसल, 20 से 21 जुलाई की दरमियानी रात चोरों की टोली, एक पूर्व सॉफ्टवेयर इंजीनियर  (Theft in Delhi engineer house) के घर चोरी के इरादे से घुसी थी, लेकिन इस दौरान चोरों के हाथ कुछ भी नहीं लगा. चोरों को घर से न कोई नकद पैसे मिले और न ही किसी तरह की कोई ज्वेलरी या फिर कोई कीमती सामान. जब चोरों को काफी मशक्कत करने के बाद भी एक फूटी कौड़ी हाथ न लगी, तो उन्होंने पर घर के दरवाजे पर 500 रुपये छोड़ दिए और वहां से चलते बने. मामला उत्तर पश्चिम दिल्ली के रोहिणी (theft in Delhi Rohini area) इलाके का बताया जा रहा है.

इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि, चोरी करने लायक कुछ भी नहीं मिलने पर, चोरों ने कथित तौर पर नई दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर 8 में एक घर में 500 रुपये का नोट छोड़ दिया. मामला तब सामने आया, जब घर के मालिक ने 20 से 21 जुलाई की दरमियानी रात हुई इस घटना के बारे में शिकायत दर्ज कराई. 80 वर्षीय सेवानिवृत्त इंजीनियर एम रामकृष्ण ने अपनी शिकायत में कहा कि, 19 जुलाई की शाम वह अपनी पत्नी के साथ गुरुग्राम में रहने वाले अपने बेटे से मिलने गए थे.

पुलिस के मुताबिक, 21 जुलाई की सुबह, उन्हें अपने पड़ोसी से फोन आया कि उनके घर में चोरी (thieves left 500 rupees instead of stolen) हो गई है. सूचना मिलने पर वह तुरंत अपने घर पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ पाया. जब वह अंदर गए, तो उन्हें पता चला कि चोर कुछ भी चोरी नहीं कर सके. उन्होंने पुलिस को बताया कि, कुछ भी चोरी नहीं हुआ है, लेकिन उन्हें मुख्य द्वार के पास 500 रुपये का एक नोट पड़ा हुआ मिला.

Advertisement

उन्होंने पुलिस को आगे बताया कि, उन्होंने अपने घर के अंदर कोई भी कीमती सामान नहीं रखा है. उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और चोरों को पकड़ने के लिए तलाश कर दी है, फिलहाल जांच जारी है. वहीं अब सोशल मीडिया पर इस घटना की खूब चर्चा हो रही है. 

Advertisement

ये भी देखें- एक बार फिर दुल्हन बनीं आलिया और दूल्हा बने रणवीर सिंह

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir के Kathua में बड़ा आतंकी हमला, सेना की गाड़ी को बनाया निशाना