तार पर अटकी थी बिल्ली फिर कौए ने किया ऐसा काम, जिसे देखने के बाद आप हो जाएंगे हैरान

इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो फिर से इस बात को साबित कर रहा है. वीडियो में एक चतुर कौआ, एक बिल्ली की मदद करता दिखता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियोज सामने आते रहते हैं जो ये साबित कर देते हैं कि जानवर भी एक दूसरे की परेशानियों को समझते हैं और एक दूसरे का साथ निभाते हैं. इंसानों की तरह ही वो भी रिश्तों को समझते हैं और निभाना भी जानते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो फिर से इस बात को साबित कर रहा है. वीडियो में एक चतुर कौआ, एक बिल्ली की मदद करता दिखता है. वीडियो को सोशल मीडिया पर कई मिलियन बार देखा जा चुका है.

कौए की दरियादिली

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म एक्स (ट्विटर) पर शेयर हुए इस वीडियो में एक बिल्ली को अपने साथियों के पास जाने की कवायद में परेशान देखा जा सकता है. वह लोहे के तार वाले बाउंड्री वॉल को पार कर दूसरी बिल्ली के पास जाना चाहती है, लेकिन तार में उसका शरीर अटक जाता है. बिल्ली को तार से जूझते हुए देख एक कौआ उसकी मदद को आता है और बड़ी ही चतुराई से उस बिल्ली को पीछे से अपनी चोंच से धक्का मारता है. फिर क्या कौए की मदद से बिल्ली बाउंड्री पार कर नीचे छलांग लगा लेती हैं.

‘कौआ सबसे चतुर पक्षी'

इस वीडियो को 6 मिलियन बार देखा जा चुका है और लोग जमकर कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, कौआ सबसे चालाक पक्षी है. दूसरे ने लिखा, आम तौर पर पक्षी, बिल्लियों को चिढ़ाना पसंद करते हैं. तीसरे ने लिखा, कौवे की दयालुता. अगर वे किसी को कगार पर देखते, तो वे उसी तरह मदद करते हैं.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?
Topics mentioned in this article