Advertisement

आकाश में पंछियों ने दिखाई गजब की कलाकारी, देखकर आपका भी दिल हो जाएगा खुश

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिसमें सैकड़ों पक्षी एक साथ आकाश में मंडरा रहे हैं. मानो घर वापसी से पहले एक-दूसरे को पकड़ने का कोई खेल खेल रहे हैं या फिर सूरज की मद्धिम हो रही किरणों को थामने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 13 mins
आकाश में इन पंछियों की कलाकारी देखकर आपका भी दिल हो जाएगा खुश

आकाश में पंछियों की उड़ान हमेशा खूबसूरत नजर आती है. इधर सूरज ढलना शुरू होता है और उधर पंछी अपने घरौंदों में लौटने लगते हैं. कहावत भी तो है कि 'बर्ड्स ऑफ सेम फेदर फ्लॉक टुगेदर.' इसे सीधे-सीधे समझें तो एक जैसे पक्षी हमेशा एक साथ उड़ान भरते हैं. उनका यही समूह शाम के हल्के लाल से आकाश में नई-नई डिजाइन बनाता है. इन पक्षियों की कलाकारी को देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों पक्षी एक साथ आकाश में मंडरा रहे हैं. मानो घर वापसी से पहले एक-दूसरे को पकड़ने का कोई खेल खेल रहे हैं या फिर सूरज की मद्धिम हो रही किरणों को थामने की कोशिश कर रहे हैं. कारण जो भी हो, लेकिन जो खेल उन्होंने आसमान में दिखाया, उसे देखकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा.

Advertisement

यहां देखिए वीडियो

पंछियों की कलाकारी

पक्षियों का यह खूबसूरत वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है डॉ. सम्राट गौड़ा ने, जो खुद एक आईएफएस हैं. इस सवा मिनट के वीडियो में खूब सारे पंछी एक साथ नजर आ रहे हैं. साफ दिखाई दे रहा है कि सूरज डूब रहा है. सांझ का ये समा किसी का भी दिल जीत सकता है, जिसमें सिर्फ दूर दूर तक सुकून ही सुकून नजर आता है. इस सुकून को खूबसूरत बनाता है पक्षियों का ये झुंड, जो आकाश में अलग-अलग कलाकृतियां गढ़ रहा है. ढलते सूरज की रोशनी में ये काले पक्षियों का झुंड नजर आता है, जो कभी पास-पास उड़ान भर रहे हैं, कभी दो अलग-अलग झुंड में बंट जाते हैं, तो कभी धरती छूने नीचे की ओर आते हैं, तो कभी फिर आसमान में ऊंची उड़ान भरते हैं. इस दौरान कभी दिल का आकार बनता है तो कभी पत्तियां सी उड़ती नजर आती हैं और कभी सब मिलकर एक विशालकाय पक्षी का आकार बना लेते हैं.

Advertisement

'गजराज' को आया गुस्सा, बाल-बाल बचा यह शख्स, देखें Video

दिलचस्प कैप्शन का इंतजार

इस वीडियो को शेयर करने वाले डॉ. सम्राट गौड़ा को खूबसूरत वीडियो के लिए सही कैप्शन की तलाश है. फिलहाल उन्होंने ट्विटर पर पूछा है कि, 'क्या इसे बर्ड आर्ट कहें या कोई और बेहतर कैप्शन है.' हालांकि, अब तक ज्यादा लोगों ने कैप्शन नहीं सुझाया है, लेकिन इस वीडियो की खूबसूरती की तारीफ किए बगैर वो नहीं रह पा रहे.

Advertisement

जब आलिया-रणबीर की शादी की तस्वीर में फैन ने ऋषि कपूर को किया फोटोशॉप

Featured Video Of The Day
PM Modi EXCLUSIVE Interview On NDTV: पीएम ने कहा- मैं विपक्ष से अच्छी चीजें सीखना चाहता हूं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: