सुपर इंटेलिजेंट है ये डॉग, गणित के सवालों का देता है फटाफट जवाब, वीडियो देख नहीं होगा यकीन

अगर अभी तक आपको ऐसा लगता था कि पढ़ाई लिखाई सिर्फ इंसानों के बस की बात है, तो आप गलत सोच रहे थे. इस समय एक ऐसे डॉगी का वीडियो वायरल हो रहा है जो मैथमेटिक्स के सवालों के सही-सही जवाब देकर आपको चौंका देगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Super Intelligent Dog : इंसान अपनी जरूरत और शौक के अनुसार, अपने घर कई तरह के जानवर पालता है. जानवर इंसानों के काफी अच्छे दोस्त माने जाते हैं. ये उनके साथ रह रहकर उनकी बातों को समझना और सुनना भी शुरू कर देते हैं. सभी जानवरों में सबसे ज्यादा लविंग, केयरिंग और फेथफुल जानवर डॉग माना जाता है, जो इंसान का बहुत ख्याल रखता है और परिवार के सदस्य की तरह ही उनके साथ उनके घर में रहकर अपना बसर करता है. इन्हें अगर सही तरीके से ट्रेन्ड किया जाए, तो ये आपको चौंकाने वाले रिसल्ट दे सकते हैं. एक ऐसे ही डॉगी का वीडियो वायरल हो रहा है.

डॉगी जो हल करता है गणित के सवाल

अक्सर आपने मैथ्स के नाम से अच्छे-अच्छों को जी चुराते देखा होगा, लेकिन आज हम आपके साथ एक ऐसा वीडियो शेयर कर रहे हैं, जिसमें एक डॉगी अपने मालिक के कहने पर गणित के सवालों के सही-सही जवाब देता नजर आ रहा है. जी हां आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा इस समय एक वीडियो सभी की पहली पसंद बना हुआ है, जिसमें एक क्यूट सा डॉगी मैथ्स के जोड़, घटाव, गुणा और भाग के सही जवाब देता हुआ नजर आ रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

दरअसल, हम जिस वीडियो की बात कर रहे हैं उसे इंस्टाग्राम के Lunatheminicockapoo नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. ऐसे वीडियो को कैप्शन दिया गया है, 'मैथ विद माई डॉग', जिसमें मालिक अपने डॉगी से पूछते हैं कि, 12/3 कितना होगा. कुछ देर सोचने के बाद डॉगी जवाब के रूप में अपने पंजे से मलिक के कंधे पर चार बार टच करता है. उसके बाद उनका अगला सवाल होता है कि, 7-4 करेंगे तो कितना बचेगा. डॉगी जवाब में मलिक के कंधे पर तीन बार टच करता है. उसके बाद डॉगी का आर्डर पूछता है 3 गुना 2 कितना होगा. डॉगी सही जवाब देते हुए अपने मालिक के कंधे पर छह बार टच करता है. अंत में कुत्ते का मालिक उससे पूछता है 5+2 कितना होता है. डॉगी जवाब में सात बार अपने मालिक के कंधे पर फिर से टच करता है और उनका दिल जीत लेता है. 

Advertisement
Advertisement

स्मार्ट डॉगी ने जीता नेटिजन्स का दिल

इस वीडियो को अब तक 2.8 मिलियन लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 1.2 मिलियन बार शेयर किया जा चुका है. कॉमेंट बॉक्स में कुछ लोगों का कहना है कि, 'लूना के एक्सप्रेशंस में सबका दिल जीत लिया.' वहीं कुछ लोग उसे स्मार्ट डॉगी बता रहे हैं. इस वीडियो को देखकर एक व्यक्ति का कहना है कि, 'मलिक जैसे ही गुड बोलता है तो डॉगी वहीं पर रुक जाता है, यानी कि ये इशारा है, ये उसकी डॉगी को रोकने की ट्रिक है.' कुछ भी कहें लेकिन इस वीडियो में डॉगी की क्यूटनेस ने सभी के चेहरे पर एक मुस्कान बिखेर दी है.

Advertisement

ये भी देखें- Sensex का 25,000 से 75,000 का सफर, PM मोदी के 10 साल Share Market के लिए रहे बेमिसाल

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि