सुदर्शन पटनायक ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि, अनोखे अंदाज में बनाई रेत की मूर्ति

ओडिशा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (sand artist Sudarsan Pattnaik) ने अनोखे अंदाज में रेत की मूर्ति बनाकर हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

2019 में, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में उनके काफिले पर हुए आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 40 से अधिक जवानों की जान चली गई. ओडिशा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक (sand artist Sudarsan Pattnaik) ने अनोखे अंदाज में रेत की मूर्ति बनाकर हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है.

पटनायक ने मूर्तिकला की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, "पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि!! #NeverForgetNeverForgive" तस्वीर में दिख रहा है कि दो बच्चे अमर जवान ज्योति पर फूल बिछाकर सम्मान दे रहे हैं. पटनायक ने मूर्ति के नीचे लिखा, "पुलवामा हमले के हमारे शहीदों को सलाम."

ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद से, पोस्ट को 15 हजार से अधिक बार देखा गया और एक हजार से ज्यादा लाइक मिले.

एक यूजर ने लिखा, "#PulwamaAttack हम कभी नहीं भूल सकते." कई यूजर्स ने कैप्शन में "जय हिंद" भी लिखा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, "अपने वीर नायकों को याद कर रहा हूं, जिन्हें हमने इस दिन पुलवामा में खो दिया था. हम उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेंगे. उनका साहस हमें एक मजबूत और विकसित भारत बनाने के लिए प्रेरित करता है."

एक आत्मघाती हमलावर ने अपने वाहन को सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दिया था और कई पुलिस कर्मियों को मार डाला था. पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद, जो बहावलपुर में स्थित है और मसूद अजहर के नेतृत्व में है, उसने इस हमले की जिम्मेदारी ली. भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई के तौर पर पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंपों पर हमला किया. मिशन में 12 मिराज 2000 विमान शामिल थे, और पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर बम फेंके गए थे, जो ऑपरेशन के परिणामस्वरूप "पूरी तरह से नष्ट" हो गए थे.

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Rampur में Dehradun Express को पलटाने की साज़िश नाकाम | City Centre | NDTV India