अपने ही बच्चे से डरने का नाटक करती दिखी ताकतवर मादा तेंदुआ, VIDEO देख चेहरे पर खिल जाएगी मुस्कान

वन्य प्राणी कितना भी ताकतवर हो, लेकिन इस प्रजाति में भी मां का दिल उसी तरह ममता और प्यार से भरा होता है, जिस तरह दूसरी प्रजातियों में होता है. ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा यह वीडियो मां और बच्चे के ऐसे ही प्यार की गवाही दे रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
मादा तेंदुआ का यह नाटक देख खुश हो जाएगा दिल

जंगल की बात हो तो बिग कैट से ज्यादा ताकतवर कौन हो सकता है, जिनकी ताकत का आलम ये है कि एक किस्म की बिग कैट के इलाके में दूसरी तरह की बिग कैट ही कदम रखने से कांपती है. फिर ये कोई भी हो सकता शेर, चीता, तेंदुआ या बाघ. वन्य प्राणी कितना भी ताकतवर हो, लेकिन इस प्रजाति में भी मां का दिल उसी तरह ममता और प्यार से भरा होता है, जिस तरह दूसरी प्रजातियों में होता है. ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा यह वीडियो मां और बच्चे के ऐसे ही प्यार की गवाही दे रहा है, जिसमें अपने बच्चे का दिल रखने के लिए एक दहाड़ से दिल दहला देने वाली मादा तेंदुआ को भी एक्टिंग करनी पड़ गई.

यहां देखें वीडियो

मादा तेंदुआ को भला किससे डर हो सकता है. दमदार शिकारी भी उसका बाल बांका नहीं कर सकता, लेकिन मादा तेंदुए का ये वीडियो जरा चौंकाने वाला है. नेचर इज अमेजिंग नाम के ट्विटर हैंडल ने स्नो लेपर्ड का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक स्नो लेपर्ड बुरी तरह चौंक कर उछलती हुई दिख रही है. ये डर किसी बड़े भारी शिकारी का नहीं, बल्कि एक नन्हें से जीव का है. ये प्राणी कोई और नहीं इस मम्मा लेपर्ड का बच्चा है, जो दबे पांव, पत्थर के पीछे छिपते हुए उसकी तरफ आ रहा है. मां को वैसे तो अंदाजा हो जाता है कि, बच्चा छिप कर उसे डराने वाला है. उसके बावजूद उसका दिल रखने के लिए मां उसके सामने आते ही डर के मारे उछल जाती है और फिर आगे बढ़ जाती है.

Advertisement

मां और बच्चे के इस प्यार भरे और क्यूट वीडियो को देखकर ट्विटर यूजर भी खुश हो रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये वीडियो सच में बहुत ही ज्यादा प्यारा है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'इससे सुंदर आज और कुछ देखने को नहीं मिल सकता.' एक यूजर ने बिग कैट्स का मनोविज्ञान समझाते हुए लिखा कि, 'अपने बच्चों में छिप कर हमला करने की आदत को बढ़ावा देने के लिए बिग कैट्स ऐसा ही करते हैं.' एक यूजर ने लिखा कि, 'मां हमेशा मां ही होती है.' खबर लिखे जाने तक मां बच्चे के इस प्यार भरे वीडियो को 80 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

Advertisement

'किसी का भाई किसी की जान' के सितारे फिल्म के प्रचार में कर रहे दिन-रात एक

Featured Video Of The Day
Weather Update: Assam में Floods से 24 घंटे में 6 लोगों की मौत, कुल मौतों का आंकड़ा अब 52