वेटिंग लिस्ट पैसेंजर से खचाखच भरा दिखा सूर्यनगरी एक्सप्रेस का स्लीपर क्लास, पैर रखने की भी नहीं थी जगह, रेलवे ने कहा ये

वीडियो में बहुत सारे यात्री शौचालय और कपलर के पास सोते हुए दिखाई दे रहे हैं. आने जाने की बिल्कुल जगह नहीं है और गलियारे के चारों ओर पैसेंजर सोते दिख रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
स्लीपर क्लास डब्बे में भरे दिखे वेटिंग वाले पैसेंजर्स

जोधपुर से मुंबई जाने वाली सूर्यनगरी एक्सप्रेस (Suryanagari Express) के खचाखच भरे स्लीपर डिब्बे (Sleeper class) के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है. वायरल वीडियो में ट्रेन के डिब्बे से लेकर शौचालय तक लोगों का कब्जा दिख रहा है. वीडियो में बहुत सारे यात्री शौचालय और कपलर के पास सोते हुए दिखाई दे रहे हैं. आने जाने की बिल्कुल जगह नहीं है और गलियारे के चारों ओर पैसेंजर सोते दिख रहे हैं.

वीडियो शेयर करते हुए एक एक्स हैंडल @mumbaimatterz ने लिखा, ‘#indianrailways यात्रियों के लिए “जीरो वेटिंग लिस्ट” की ओर तेजी से बढ़ रहा है. 12479 सूर्यनगरी "सुपरफास्ट" एक्सप्रेस के "आरक्षित" कोच के अंदर का दृश्य, जो आज सुबह 3:50 बजे अहमदाबाद से रवाना हुई.'

Advertisement

यहां देखें वायरल वीडियो:

वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा और ये देखते ही देखते वायरल होने लगा. इसके बाद पश्चिम रेलवे ने इस पर रिएक्ट किया. ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए वेस्टर्न रेलवे ने लिखा "यह हमारे संज्ञान में आने के बाद, वडोदरा, सूरत और वापी स्टेशनों पर आरपीएफ कर्मचारियों की मदद से वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को 12479 जोधपुर - मुंबई सूर्यनगरी एक्सप्रेस के आरक्षित कोच से हटा दिया गया."

वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने आगे लिखा, “यात्रियों की सुविधा के लिए और इस गर्मी के मौसम में भारी भीड़ को कम करने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इसके अलावा, ट्रेनों में भीड़भाड़ कम करने के लिए पश्चिम रेलवे स्टाफ द्वारा दैनिक आधार पर नियमित जांच की जा रही है. यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए इन समर स्पेशल ट्रेनों की सुविधाओं का लाभ उठाएं.”

लोगों ने कहा- हर दिन यही है हालात

पोस्ट को एक लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और ढेरों लोगों ने कमेंट भी किया है. एक यूजर ने लिखा, ''हर जगह एक जैसी...शिकायत का कोई फायदा नहीं. कुछ समय से वॉशरूम नहीं जा पा रहा हूं. एक अन्य यूजर ने लिखा, "अहमदाबाद से मुंबई जाने वाली सभी ट्रेनों में आपको रोजाना लगभग यही स्थिति देखने को मिलेगी क्योंकि रूट पर काफी भीड़ होती है और ट्रेनों में स्लीपर कोच भी कम होते हैं."

Advertisement

बता दें कि पिछले महीने भीड़ भरी ट्रेन के अंदर शौचालय तक पहुंचने के लिए एक आदमी के 'स्पाइडर-मैन' बनने के वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
CBI ने तिहाड़ जेल में केजरीवल से की पूछताछ | आज आएगा SC का फैसला
Topics mentioned in this article