VIDEO: अब इंसान ही नहीं मोबाइल भी करेंगे टॉयलेट यूज! जापान ने बनाया मॉडल, लोग बोले- डाटा गीला हो गया तो?

High Tech Smartphone Sink Cleaner: वीडियो में देखा जा सकता है कि, वॉश बेसिन में स्मार्ट फोन को सैनिटाइज करने के लिए खास तरह का सिस्टम बनाया गया है. सिंक के रिम में स्मार्ट फोन इंसर्ट करने के लिए गैप तैयार किया गया है. फोन इसमें डालने के कुछ देर बाद ही सैनिटाइज होकर बाहर निकल आता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Sink For Sanitizing Smart Phones: यूं तो कोविड के बाद हर चीज सैनिटाइज की जाने लगी है. बार-बार हाथ सैनिटाइज करने से लेकर अब बात बाजार से लाए फल सब्जियों से होते हुए गैजेट्स तक पहुंच चुकी है. अब मोबाइल फोन को ही ले लीजिए, जो कि एक ऐसा गैजेट है, जो हर वक्त हमारे साथ रहता है. ऐसे में हाथ सैनिटाइज करने के साथ-साथ अपना स्मार्टफोन वायरस फ्री रखना भी उतना ही जरूरी है. इस बीच जापान के एक मैकडोनाल्ड रेस्टोरेंट ने एक ऐसा वॉश बेसिन बनाया है, जिसमें आपके हाथ के साथ-साथ आपका स्मार्टफोन भी सैनेटाइज हो जाएगा. इस यूनीक लेकिन सेफ सिंक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

यहां देखें वीडियो

यूं सेकंड में स्मार्टफोन हो जाएगा सैनिटाइज

ट्विटर  पर मासिमो नाम की अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, वॉश बेसिन में स्मार्ट फोन को सैनिटाइज करने के लिए खास तरह का सिस्टम बनाया गया है. सिंक के रिम में स्मार्ट फोन इंसर्ट करने के लिए गैप तैयार किया गया है. फोन इसमें डालने के कुछ देर बाद सैनिटाइज होकर बाहर निकलता है. यूजर ने कैप्शन में बताया है कि, 'जापान में कई मैक्डॉनल स्मार्ट फोन का सैनिटाइज करने के लिए विशेष बेसिन लगाए गए हैं. जापान की वोटा (WOTA) नाम की कंपनी की ओर से तैयार इस सिस्टम को नाम दिया गया है वोश WOSH.' स्मार्ट फोन को हम हर पल छूते रहते हैं और उसे टच करने के बाद हर बार हाथ सैनिटाइज करना मुश्किल है, इसलिए बेहतर है कि स्मार्ट फोन ही सैनिटाइज कर लिया लाए.

Advertisement

नेटिजंस ने पूछा-डाटा गीला हो गया तो 

इस वीडियो को 1 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं. 7 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वहीं 10 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को रीट्विट किया है. इस वीडियो पर मजेदार कमेंट्स की भी भरमार है. एक यूजर ने लिखा है, स्मार्ट फोन सैनिटाइज करने से कहीं डेटा तो गीला नहीं हो जाएगा. एक अन्य यूजर ने लिखा है, अच्छा है, तब तक जब तक आपका फोन अंदर न अटक जाए.

Advertisement

Video: "किसी और का मुझे..." - गलती से सालगिरह की बधाई देने पर पैपराजी से बोले Vicky Kaushal

Featured Video Of The Day
Digital Arrest से Heart Attack...जालसाजों पर कब अटैक? | Cyber Crime