Mexico में हवा में उड़ रहे हॉट एयर बैलून में लगी आग, बीच हवा में यात्रियों ने लगा दी छंलाग, हादसे का Video हुआ वायरल

Shocking Video: हाल ही में मैक्सिको से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि, कैसे एक हॉट एयर बैलून हवा में उड़ रहा था, तभी उसमें अचानक से आग लग गई और चीख-पुकार मच गई. इस दौरान खुद को बचाने के लिए यात्री बैलून से कूदते नजर आए.

Advertisement
Read Time: 11 mins
हवा में उड़ते गर्म हवा के गुब्बारे में लगी आग, हादसे के वक्त आसमान से कूदते टूरिस्ट

Hot Air Balloon Catches Fire: अमेरिका (America) से सटे मैक्सिको (Mexico City) से एक दिल दहला देने वाले दर्दनाक हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक हॉट एयर बैलून (Hot Air Balloon) में आग लगते देखा जा रहा है. तेजी से वायरल हो रहे इस हादसे के वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे धधकती आग से खुद को बचाने के लिए यात्री हवा में लहरा रहे बैलून से कूद गए. इस हादसे का वीडियो इंटरनेट हर किसी की हालत खराब कर रहा है.

क्षेत्रीय सरकार (government) ने बताया कि, शनिवार (1 अप्रैल) को मेक्सिको सिटी के पास प्रसिद्ध टियोतिहुआकैन पुरातत्व स्थल के ऊपर उड़ रहे एक हॉट एयर बैलून में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं मेक्सिको की सरकार ने एक बयान (statement) में कहा कि, आग लगने के बाद बैलून में सवार यात्री बैलून से कूद गए. इस हादसे में एक बच्चे के झुलसने (child suffered burns) की भी खबर है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे नीले और सफेद रंग का एक गुब्बारा हवा में उड़ रहा होता है. इस बीच एकाएक गुब्बारे के निचले हिस्से में लगे बकेट में अचानक आग लग जाती है. इस दौरान हवा लगते ही तेजी से बढ़ती आग धधकने लगती है. इस दौरान यात्रियों में चीख-पुकार मच जाती है और खुद को बचाने के लिए बकेट में सवार यात्री नीचे कूद जाते हैं. वहीं भड़कती आग के बढ़ने से बलून और ऊपर उठने लगता है.

मृतकों की पहचान 39 साल की महिला और 50 साल के पुरुष के रूप में हुई है, जिनके नाम नहीं बताए गए हैं. वहीं इस हादसे में एक बच्चे का चेहरा आग से पूरी तरह से झुलस गया था. बताया जा रहा है कि, उसके चेहरे (face) पर सेकंड डिग्री बर्न (minor had suffered second-degree burns) हुआ है. इसके साथ ही उसके दाहिनी फीमर में फ्रैक्चर (fracture of the right femur) भी हुआ है. वहीं अब तक यह नहीं बताया गया है कि, गुब्बारे पर कोई अन्य यात्री था या नहीं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @Lerpc75 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. एक मिनट आठ सेकंड के इस वीडियो को देखकर लोगों की हालत खराब हो रही है. मालूम हो कि कई टूर ऑपरेटर लगभग 150 अमेरिकी डॉलर में मेक्सिको सिटी से 45 मील (70 किलोमीटर) उत्तर-पूर्व में टियोतिहुआकैन के के ऊपर हॉट एयर बैलून की उड़ान सेवा प्रदान करते हैं. सूर्य और चंद्रमा के पिरामिड और इसके एवेन्यू ऑफ द डेड के साथ टियोतिहुआकैन एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, जो पूर्व-कोलंबियाई काल का एक जीवित स्मारक है.

Advertisement