कीड़े ही नहीं केक और पेस्ट्री भी शौक से खाती हैं छिपकली, न हो यकीन तो खुद ही देख लीजिए

आपको जानकर ताज्जुब होगा कि कीड़ों को खाने वाली छिपकली पेस्ट्री भी बहुत शौक से खाती हैं. अगर आपको यकीन न हो तो इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं. छिपकली की ये चटोरी हरकत.

Advertisement
Read Time: 2 mins
केक खाती दिखी छिपकली, यूजर्स का घूमा सिर

डॉग या कैट जैसे पेट एनिमल किसी चीज को चट से खा जाएं, तो कितने क्यूट लगते हैं. उन्हीं की तरह किसी डिश का चुपचाप आनंद लेते हुए आपने छिपकली को शायद ही कभी देखा होगा. घर में दीवारों पर घूमने वाली छिपकली अक्सर कीड़ों को खाते हुए ही नजर आती है और जब वो कीड़ों को खाती हैं तब थोड़ी खूंखार सी भी लगती है. वैसे भी उन्हें मजाक में डायनासोर की मौसी भी कहा जाता है, लेकिन आपको जानकर ताज्जुब होगा कि कीड़ों को खाने वाली छिपकली पेस्ट्री भी बहुत शौक से खाती हैं. अगर आपको यकीन न हो तो आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं. छिपकली की ये चटोरी हरकत.

पेस्ट्री खाती छिपकली

Saha sra 116 नाम के इंस्टाग्राम चैनल से छिपकली का यह वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि एक प्लेट में एक पेस्ट्री रखी है. इस पेस्ट्री के पास ही एक छिपकली बैठी है, जो आधी प्लेट में है और आधी नीचे है. ये छिपकली बड़े ही शौक से पेस्ट्री खा रही है. अपनी छोटी सी जीभ निकालकर ये छिपकली लगातार पेस्ट्री को चाट रही है. वीडियो देखकर ये अंदाजा तो लगाया ही जा सकता है कि, इस छोटी सी छिपकली को पेस्ट्री का टेस्ट काफी ज्यादा पसंद आ रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

छिपकलियां क्या क्या खाती हैं?

ये वीडियो देखकर लोगों को हैरानी हो रही है कि कोई छिपकली भला पेस्ट्री कैसे खा सकती है, लेकिन छिपकलियां भी अलग-अलग तरह का खाना पसंद करती हैं. अपनी प्रजाति के अनुसार, छिपकली अपना भोजन चुनती हैं. बियर्डेड ड्रेगन, ब्लू टंग्ड स्किंक्स और क्रस्टेड गेकोज ऐसी प्रजातियां हैं, जो फल और कीड़े दोनों खाना पसंद करती हैं. ग्रीन इगुआना और यूरोमैस्टिक्स प्रजाति की छिपकलियां सिर्फ वेज पसंद करती हैं यानि वो हर्बीवोर होती हैं. कार्निवोर छिपकलियों में लेपर्ड गेको, गिरगिट, नाइल मॉनिटर और नोल्स प्रजाति आती हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:-

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: Rajya Sabha में जब पीएम मोदी ने कहा- "बचेगा नहीं.. गारंटी है"