शिमला मिर्च खाने वाले हो जाएं सावधान! महिला ने काटा Capsicum तो अंदर से रेंगते हुए निकली ऐसी चीज, घबरा गए लोग

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शिमला मिर्च (apsicum) के बारे में कुछ ऐसा दिखाया गया है, जो देखने के बाद आप घबरा जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शिमला मिर्च खाने वाले हो जाएं सावधान!

शिमला मिर्च (Shimla Mirch) एक ऐसी सब्जी है, जिसे लोग खाने में कई तरह से बनाते हैं. इसका इस्तेमाल ज्यादातर सभी चाइनीज डिशेज तैयार करते समय किया जाता है. या लोग इसे पनीर की सब्जी बनाने में इस्तेमाल करते हैं और भरवा शिमला मिर्च भी बनाते हैं. ये सब्जी हर मौसम में आसानी से मिल जाती है, इसीलिए लोग इसे काफी पसंद भी करते हैं. लेकिन, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शिमला मिर्च (apsicum) के बारे में कुछ ऐसा दिखाया गया है, जो देखने के बाद आप घबरा जाएंगे और शिमला मिर्च इस्तेमाल करने से पहले सावधानी बरतेंगे.

Advertisement

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप देखेंगे कि महिला ने जब शिमला मिर्च काटा तो उसके अंदर से एक धागे जैसी चीज निकलती है. जिसकी लंबाई लगभग एक उंगली के बराबर है. देखने में ये बिलकुल धागे जैसा लग रहा है, लेकिन इसे धागा ये रेशा समझने की भूल मत करिएगा. वीडियो में आपको सांप की तरह जो रेंगता हुए दिख रहा है, दरअसल ये थ्रेड वर्म (Thread Worm) है. ये थ्रेड वर्म शिमला मिर्च में पाया जाता है और बहुत खतरनाक होता है. 

इस वीडियो को X पर @Krishnavallabhi नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में दावा किया गया है कि ये एक बार अगर आपके पेट के अंदर चला जाए तो बड़ी कोशिकाओं को खाने लगता है. इससे जान जाने का भी खतरा बना रहता है. इतना ही नहीं, शिमला मिर्च के बीज में इनके अंडों के होने की संभावना भी होती है. इसलिए आप जब भी शिमला मिर्च को काटें तो इसके बीजों को जरूर पूरी तरह से निकाल दें. वीडियो को देखने के बाद आपको भी एहसास होगा कि सब्जियों को ठीक से धोने के अलावा काटते वक्त भी इन पर ध्यान देने की जरूरत होती है. 
 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi फिर हुई पानी-पानी, कई इलाक़े डूबे, कैसे निकलेगा हल- विशेषज्ञों ने दी अपनी राय
Topics mentioned in this article