गुफा से बाहर निकलकर मस्ती करते दिखे चार शेर शावक, खूबसूरत नज़ारा देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, बार-बार देख रहे Video

दक्षिण अफ़्रीका (South Africa) के मालामाला गेम रिज़र्व (MalaMala Game Reserve) से अब एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है. जिसमें चार शेर शावक अपनी गुफा के बाहर खेलते हुए नज़र आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ वीडियोज की भरमार है. आए दिन जंगल सफारी के हैरतअंगेज़ वीडियो हमें देखने को मिलते रहते हैं. दक्षिण अफ़्रीका (South Africa) के मालामाला गेम रिज़र्व (MalaMala Game Reserve) से अब एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है. जिसमें चार शेर शावक अपनी गुफा के बाहर खेलते हुए नज़र आ रहे हैं. दिल छू लेने वाला ये वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

मालामाला गेम रिजर्व के इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किए गए वीडियो में प्यारे शावकों को एक-दूसरे गले लगाते और खेलते हुए दिखाया गया है. छोटी क्लिप की शुरुआत दो शावकों से होती है जो अपनी गुफा के बाहर एक चट्टान पर बैठे हैं. कुछ देर बाद उनके पास दो और शावक आ जाते हैं. जिससे नज़ारा मंत्रमुग्ध करने वाला हो जाता है.

देखें Video:

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "नत्सेवु गौरव के नए शावक नमस्ते कहने के लिए अपनी गुफा से बाहर आते हैं." सोशल मीडिया यूजर्स को वीडियो इतना पसंद आ रहा है कि लोग इसे लूप पर देख रहे हैं. लोग वीडियो पर "क्यूटनेस ओवरलोड" जैसे कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा, "उनके छोटे धब्बेदार सिर को देखो." दूसरे ने लिखा, "वह जो चट्टान पर आराम कर रहा है!" तीसरे यूजर ने कहा, "वे काफी हद तक एक जैसे दिखते हैं, लेकिन फिर भी, सबका अपना अलग 'व्यक्तित्व' है."

वीडियो ने कई लोगों का दिल जीत लिया है, यूजर्स का कहना है कि इस तरह के नज़ारे को अपने कैमरे में कैद करना "फोटोग्राफर का सपना" होगा. नत्सेवु गौरव के शावकों के वीडियो ने दुनिया भर के दर्शकों को राजसी प्राणियों की एक दुर्लभ झलक पेश की है.
 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 के पहले 100 दिन में ऐसा क्या हुआ है जिसका असर 2047 तक देखने को मिलेगा?
Topics mentioned in this article