शशि थरूर ने राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि, शेयर की उनके प्राइवेट पायलट लाइसेंस की तस्वीर

20 अगस्त को कांग्रेस सांसद ने राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के प्राइवेट पायलट के लाइसेंस (private pilot's license) की तस्वीर शेयर की.

Advertisement
Read Time: 5 mins
शशि थरूर ने राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि

शशि थरूर (Shashi Tharoor) सोशल मीडिया पर सबसे एक्टिव राजनेताओं में से एक हैं और अपने फॉलोअर्स को नियमित अपडेट से जोड़े रखते हैं. उनका ट्विटर अकाउंट ढेर सारे पोस्ट से भरा हुआ है जो कुछ ही समय में वायरल हो जाते हैं. 20 अगस्त को कांग्रेस सांसद ने राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) के प्राइवेट पायलट के लाइसेंस (private pilot's license) की तस्वीर शेयर की. आज राजीव गांधी की 78वीं जयंती (78th birth anniversary of Rajiv Gandhi) है, जो एक पेशेवर पायलट भी थे.

शशि थरूर ने ट्विटर पर राजीव गांधी के निजी पायलट लाइसेंस की एक तस्वीर शेयर की. इसमें उनका पूरा नाम, जो राजीवरत्न गांधी (Rajivaratna Gandhi) है, और नई दिल्ली में सफदरजंग रोड पर उनका पुराना पता है. लाइसेंस में गांधी की एक युवा ब्लै एंड व्हाइट तस्वीर भी थी.

थरूर ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "राजीव गांधी को उनके 78वां जन्मदिन पर याद करते हुए. उन्होंने देश को ऊंचाइयों तक पहुंचाया, लेकिन फ्लाइट के बीच में ही हमसे बेरहमी से छीन लिए गए."

राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था. उन्होंने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भारत के छठे प्रधानमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया. वह 40 वर्ष की आयु में सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने. राजीव गांधी की 21 मई, 1991 को हत्या कर दी गई और उन्हें मरणोपरांत भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया.

VIDEO: जन्माष्टमी पर एक 'दही हांडी' कई कोशिशों के बावजूद नहीं टूटी

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को