शादी कार्ड है या एग्जाम पेपर, टीचर ने इंविटेशन कार्ड में पूछे ये अजब गजब सवाल

आंध्र प्रदेश के एक कपल ने अपने शादी के इंवीटेशन कार्ड से इन दिनों हर किसी को हैरान कर रखा है. दरअसल, महिला टीचर ने अपनी वेडिंग कार्ड को एग्जाम के क्वेश्चन पेपर की तरह छपवाया है. यकीन ना हो तो खुद देख लीजिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Teachers Wedding Invitation Card: वेडिंग कार्ड्स में आजकल लोग तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं. कुछ समय पहले एक जोड़े ने पासपोर्ट लुक वाला वेडिंग कार्ड बनवाया था, जिसने सोशल मीडिया पर लोगों का खूब ध्यान खींचा था. वहीं अब एक कपल ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए बेहद यूनिक वेडिंग कार्ड (wedding invitation) छपवाया है. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एक कपल ने अपने वेडिंग कार्ड (invitation card) से लोगों को हैरान कर दिया है. पारंपरिक कार्ड के बजाय, उन्होंने इसे परीक्षा प्रश्न पत्र के रूप में डिजाइन करवाया है.

कमाल का शादी का यह इंविटेशन कार्ड (Andhra Pradesh couple wedding card invitation)

पश्चिम गोदावरी जिले (West Godavari district) के पेनुमंत्र मंडल के मार्टेरू गांव (Marteeru village) की शिक्षिका और दुल्हन प्रत्यूषा (Pratyusha) ने अपने क्रिएटिव वेडिंड कार्ड से इन दिनों लोगों का ध्यान खींच रखा है. "नार्केडामिल्ली की शादी का निमंत्रण" (Narkedamilli Wedding Invitation) टाइटल वाले इंविटेशन कार्ड में कई तरह के प्रश्न प्रारूप (question formats) हैं, जिनमें एकल-उत्तर वाले प्रश्न (single-answer questions), मल्टीपल च्वाइस (multiple-choice question) और यहां तक कि सही-या-गलत कथन भी शामिल हैं.

पूछे गए ये सवाल (Andhra Pradesh question paper-themed wedding card)

इंविटेशन के हर एक भाग में मेहमानों से आगामी शादी के डिटेल्स पूछे गए हैं. उदाहरण के लिए एक प्रश्न (quiz) में मेहमानों से "तस्वीर में दिख रहे व्यक्ति को पहचानें" पूछा गया, जिसका सही उत्तर "दूल्हा फणीन्द्र" था.

दूसरे भाग में दुल्हन के नाम की स्पेलिंग सही करने को कहा गया, जिससे "PRATUSHA" को सही "PRATYUSHA" में बदल दिया गया. प्रश्नोत्तरी में मेहमानों से शादी की तारीख और समय के बारे में भी पूछा गया, जिसमें क्लासिक मल्टीपल ऑप्शन में विकल्प दिए गए थे. सही उत्तर 23 अगस्त 2024 को बताया गया, जिसमें समारोह सुबह 8:58 बजे होगा.

कार्ड में आगे चलकर सही-या-गलत प्रश्न शामिल किए गए, जैसे "रात्रिभोज शाम 7:00 बजे शुरू होगा" और "उपहार की अनुमति नहीं है", दोनों को सत्य के रूप में मार्क किया गया.

Featured Video Of The Day
Haryana BJP के वरिष्ठ नेता Anil Vij ने NDTV से कहा: CM पद पर दावा खारिज होने से निराश नहीं'