Chandrayaan-3: 'विजयी भव' का संदेश देते हुए सुदर्शन पटनायक ने रेत पर बनाई 'चंद्रयान'-3 की आकृति

लॉन्चिंग को लेकर एक ओर जहां पूरा देश बेहद एक्साइटेड दिखा. वहीं दूसरी ओर देश और दुनिया की नजर भी इस पर ही टिकी रहीं. इस बीच प्रसिद्ध रेत कलाकार पद्मश्री सुदर्शन पटनायक ने रेत पर चंद्रयान 3 की अद्भुत कला को उकेर कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

Advertisement
Read Time: 19 mins

Artist Made The Shape Of Chandrayaan 3 On The Sand: इसरो का तीसरा मून मिशन 'चंद्रयान-3' शुक्रवार यानि आज अपने सफर पर रवाना हुआ. लॉन्च के साथ ही भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन का तीसरा मून मिशन शुरू हो गया है. चंद्रयान-3 को ISRO ने श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्च किया है. इस लॉन्चिंग को लेकर पूरा देश बेहद एक्साइटेड दिखा. इसके साथ ही देश और दुनिया की नजर भी इसी पर टिकी हुई है. इस बीच एक कलाकार ने अपनी खूबसूरत कला के जरिए सभी का ध्यान खींचा अपनी ओर खींच लिया. रेत पर बने चंद्रयान-3 का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

रेत पर बनाया चंद्रयान 3

‘जिंदगी गुलजार है' नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ,एक कलाकार समंदर किनारे रेत पर चंद्रयान 3 की आकृति बना रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेत पर खूबसूरत रंगों के साथ चंद्रयान 3 की आकृति बनाई गई है और कलाकार उसे फाइनल टच दे रहा है. वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है, इस कलाकार की कला की तो लोग तारीफ कर ही रहे हैं, साथ ही देश भक्ति की भावना में डूबे भी नजर आ रहे हैं.

Advertisement

यूजर्स कर रहे तारीफ

इस वीडियो पर महज तीन घंटों में 90 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और लोग कमेंट कर चंद्रयान 3 के सफल होने की कामना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इस बार चंद्रयान 3 सफल हो जाएगा.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'अमेजिंग आर्ट.' तीसरे ने लिखा, 'मुझे गर्व होता है कि मैं इस देश में पैदा हुआ जहां इतने महान साइंटिस्ट रहते हैं.'

Advertisement

ये भी देखें- सारा अली खान मुंबई में टहल रही थीं और फिर ऑटो ले लिया

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India