रेस्टोरेंट में आटा गूंथते दिखा रोबोट, देखते ही हिल गया इंटरनेट

कम्युनिटी किचन के बाद अब घरेलू रसोई को भी संभालने के लिए एआई से लैस रोबोट आगे आ चुके हैं. इन दिनों वायरल हो रहे ऐसे ही एक वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने इसे कूकिंग का इनोवेशन करार दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

साइंस और टेक्नोलॉजी के लगातार हो रहे विकास से रोजमर्रा के काम भी धीरे-धीरे ज्यादा आसान होते जा रहे हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोट का दखल अब लोगों के किचन तक पहुंच सकता है. बड़े पैमाने की कूकिंग की जरूरत को तो मशीन के जरिए पहले से ही पूरा किया जा रहा है. कम्युनिटी किचन के बाद अब घरेलू रसोई को भी संभालने के लिए एआई से लैस रोबोट आगे आ चुके हैं. इन दिनों वायरल हो रहे ऐसे ही एक वीडियो को देखकर यूजर्स ने इसे कूकिंग का इनोवेशन करार दिया है.

पूरे प्रोसेस के हर स्टेप को ध्यान से पूरा करने का दावा

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एशियन टेक्नोलॉजी नाम के अकाउंट से आटा गूंथ रहे एआई से लैस रोबोट शेफ का एक वीडियो पोस्ट किया गया है. वीडियो के साथ डिटेल में लिखा गया है कि, 'रोटी बनाने के लिए तैयार एक रोबोट शेफ वाले हमारे ताजा वीडियो के साथ कुकिंग के भविष्य में कदम रखें! सटीकता और कुशलता का गवाह बनें, क्योंकि हमारा रोबोट शेफ घर की बनी रोटी के स्वाद को बढ़ाने के लिए एकदम सही सामान को चुनता है. ऑटोमेटिक होने के बावजूद पूरे प्रोसेस के हर स्टेप को ध्यान से पूरा किया जा रहा है.'

यहां देखें वीडियो

Advertisement

लाखों लोगों ने वीडियो को देखा और पसंद किया

महज कुछ ही सेकेंड के इस वायरल वीडियो क्लिप में एक रोबोट आटा गूंथता हुआ दिख रहा है. उसके आसपास कुछ लोग भी आते-जाते दिख रहे हैं. एक ट्रेंड शेफ की तरह रोबोट अच्छे से आटे को उलट-पलट कर गूंथ रहा है. पोस्ट किए जाने के बाद से इस वीडियो को अब तक 14 लाख से भी ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं. वहीं, लगभग नौ लाख 60 हजार लोगों ने इसे शेयर भी किया है और 23 हजार से भी ज्यादा यूजर्स ने इस पर कमेंट कर अपनी राय दी है.

Advertisement

यूजर्स में छिड़ी बहस

कमेंट में कई सारे यूजर्स ने जहां इस वीडियो को साइंस, टेक्नोलॉजी, एआई और इनोवेशन से जोड़कर तारीफ की है. वहीं, कई यूजर्स ने इसे फेक और एडिटेड बताते हुए गुस्सा भी जाहिर किया है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि, 'रोबोट के बनाए ब्रेड में एक जरूरी बात मिसिंग है और वह है प्रेम.' वहीं दूसरे यूजर ने पूछा कि, 'खाना बनाने से पहले उस रोबोट ने मेटल वाला हाथ धोया है या नहीं?' तीसरे यूजर ने शक जताते हुए कहा कि, 'क्या बाकी लोगों ने भी इस एडिटेड वीडियो में रोबोट की जगह इंसान के हाथ को नोटिस किया है?' कुछ यूजर्स ने पूछा कि, 'आखिर अब इंसानों के करने के लिए कौन सा काम बचा है?'

Advertisement

ये भी पढ़ें: Anasuya Sengupta: Uncertain Regard category में Best Actress का Award जीतने वाली भारत की पहली कलाकार

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?