खराब और घटिया सब्जी ना खरीद ले पति, इसलिए रिटायर्ड IFS ऑफिसर की पत्नी ने बनाकर दे दी पूरी की पूरी गाइडलाइन

आप ही नहीं नेटिजन्स भी चौंक गए जब एक रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट ने सब्जी खरीदने के लिए पत्नी की तरफ से थमाई गई गाइड को सोशल मीडिया पर शेयर किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Retired IFS Officer Shares Pic: जब भी हम कोई इलेक्ट्रॉनिक अप्लायंस खरीदते हैं तो उसके साथ यूजर मैनुअल भी दिया जाता है. यूजर मैनुअल में आम तौर पर खरीदे गए अप्लायंस को इस्तेमाल करने का तरीका सहित रखरखाव से संबंधित जरूरी जानकारी दी जाती है. इसे यूजर गाइड भी कहा जाता है जिसमें किसी प्रोडक्ट, सर्विस या एप्लिकेशन का इस्तेमाल करने में यूजर की मदद के लिए शब्दों के साथ-साथ कई बार पिक्चर के जरिए भी इंस्ट्रक्शन दिया जाता है. अगर ऐसा गाइड आपको सब्जी की खरीददारी के लिए मिल जाए तो यकीनन आप भी चौंक जाएंगे. आप ही नहीं नेटिजन्स भी चौंक गए जब एक रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट ने सब्जी खरीदने के लिए पत्नी की तरफ से थमाई गई गाइड को सोशल मीडिया पर शेयर किया.

सब्जी खरीदने के लिए गाइड (veggie buying instructions)

वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे रिटायर्ड ऑफिसर की पत्नी ने बारीकी से हर एक सब्जी खरीदने के लिए जरूरी इंस्ट्रक्शन्स दिए हैं. सही सब्जियों का चुनाव करने में मदद करने के लिए पत्नी ने इस स्पेशल गाइड में कई जगह ड्रॉइंग भी बनाई है. सभी सब्जियों के आगे क्वांटिटी भी बताई है. टमाटर के लिए लिखा गया है कि, कुछ पीले और कुछ लाल, छेद नहीं होना चाहिए साथ ही लूज न हो. प्याज के लिए गाइड में लिखा है कि, आकार छोटे होने चाहिए गोल होना चाहिए. इसी तरह पालक, भिंडी, आलू और मेथी के लिए भी साइज और क्वांटिटी बताई गई है. गाइड में दूध और दही के ब्रांड से लेकर क्वांटिटी साफ-साफ बताया गया है. इंडियन फॉरेन सर्विस के रिटायर्ड ऑफिसर मोहन परगैन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सब्जी खरीदने के लिए पत्नी द्वारा बनाए गए गाइड की मजेदार तस्वीर (IFS Officer Viral Post) साझा की है.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

'अगर कुछ गलत हो जाए तो...' (Guide for buying vegetables)

सब्जी खरीदने की गाइड वाली तस्वीर (Buying Vegetable Guide Viral Post) एक्स यूजर्स को काफी पसंद आ रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस पोस्ट को अब तक 24 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "सब्जी बाजार में जाने वाले नए लोगों के लिए यह वास्तव में उपयोगी है." दूसरे यूजर ने लिखा, "यह तो किसी बड़े विद्वान द्वारा लिखी गई कोई धार्मिक पुस्तक लगती है. अगर कुछ गलत हो जाए तो डरावना हो सकता है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "वाह! सब्जी खरीदने की गाइड बनाने के लिए किए गए प्रयास और विवरणों की विस्तृत जानकारी अद्भुत है. इसे भविष्य के संदर्भ के लिए बुकमार्क कर लिया है और अन्य सब्जियों और फलों के लिए पूर्ण गाइड की प्रतीक्षा कर रहा हूं, लेकिन यह पति के लिए डरावना है क्योंकि इसमें किसी भी त्रुटि की कोई गुंजाइश नहीं है."

Advertisement

ये भी देखेंः- कमजोर दिल वाले ना देखें ये VIDEO

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब