इन दिनों चल रहा है अजीबोगरीब ट्रेंड, लाखों रुपये खर्च कर के यहां चीखने-चिल्लाने आती हैं महिलाएं

इस नए ट्रेंड को नाम दिया गया है रेज रिचुअल. इस रिचुअल में हिस्सा लेने के लिए लोग बड़े-बड़े अमाउंट पे कर रहे हैं. खासतौर से यूएस में ये चलन जोरों पर है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
महिलाओं का गुस्सा निकालाने के लिए आया नया ट्रेंड

काम का दबाव, सोशल मीडिया का प्रेशर और अकेलापन इस कदर बढ़ चुका है कि बहुत से लोग बड़ी ही आसानी से स्ट्रेस, एंजाइटी और फ्रस्ट्रेशन के शिकार हो रहे हैं. युवा पीढ़ी की मजबूरी ये है कि नौकरी के सिलसिले में वो अक्सर अपने घरों से दूर हो जाते है. ऐसे में दिनभर का टेंशन बांटने वाला भी कोई नहीं मिलता है, जिस वजह से रोज के टेंशन से जूझना मुश्किल हो जाता है. अब हर रोज के स्ट्रेस से निपटने का इस पीढ़ी में नया चलन शुरू हो गया है. इस नए ट्रेंड को नाम दिया गया है रेज रिचुअल. इस रिचुअल में हिस्सा लेने के लिए लोग बड़े-बड़े अमाउंट पे कर रहे हैं. खासतौर से यूएस में ये चलन जोरों पर है.

Advertisement

क्या है रेज रिचुअल?

ये रिचुअल खासतौर से यूएस की महिलाओं के बीच खासा फेमस हो रहा है, जिसे किसी भी जंगल में अंजाम दिया जा सकता है. इस रिचुअल में शिरकत करने वाले को ऐसे लोगों को याद करने के लिए कहा जाता है, जिसकी वजह से वो स्ट्रेस में हैं या जिससे बहुत नाराज हैं. इसके साथ ही उनके हाथ में स्टिक पकड़ा दी जाती है. पार्टिसिपेंट्स को करीब 20 मिनट तक चिल्लाते हुए वो स्टिक जोर-जोर से हिलानी होती है. एक बार के रिचुअल का समय बीस मिनट रखा, गया है. हालांकि जिसके हाथ जल्दी दुखने लग जाएं, वो बीस मिनट से पहले ही इस प्रोसेस को रोक सकता है.

इस रिचुअल को कंडेक्ट करने वाली Mia Banducci ने यूएसए टुडे से कहा कि, 'कुछ इमोशन्स निकाल पाना आसान नहीं होता, जैसे महिलाएं तेज चिल्लाकर गुस्सा नहीं कर पातीं और अधिकांश पुरुष रो नहीं पाते हैं. इस रिचुअल के तहत उन्हें ऐसा करने की छूट दी जाती है.

Advertisement

ऐसा रहा तजुर्बा

Kimberly Helmus उन महिलाओं में से हैं, जो इस रिचुअल का हिस्सा बन चुकी हैं. अपने पति से तलाक लेने के ढाई साल बाद उन्होंने इस रिचुअल में भाग लिया. उहोंने आउटलेट को बताया कि, दुनिया में सिर्फ यही एक ऐसी जगह है जहां महिलाएं इस तरह अपना गुस्सा उतार सकती हैं, लेकिन उन्हें कोई बुरा भला नहीं कहता. इस बारे कुछ साइकोथेरेपिस्ट ने यूएसए टुडे से कहा कि, 'ये तरीका सबके लिए कारगर हो ये जरूरी नहीं है. कुछ लोगों को डीप ब्रीद करके, स्लो वॉक करके आराम मिलता है और स्ट्रेस रिलीज होता है.'

Advertisement

ये Video भी देखें: Heat Wave: आसमान से बरस रही आग, तप रहे राज्य

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान