अजगर ने 5 साल के बच्चे पर किया हमला, जकड़ लिए पैर, घसीटकर स्विमिंग पूल में लगा दी छलांग और फिर...

Python attack: ऑस्ट्रेलिया (Australia) से एक चैंकाने वाला मामला सामने आया है. एक विशाल अजगर (Python) ने 5 साल के छोटे बच्चे पर हमला कर दिया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

Python attack: ऑस्ट्रेलिया (Australia) से एक चैंकाने वाला मामला सामने आया है. एक विशाल अजगर (Python) ने 5 साल के छोटे बच्चे पर हमला कर दिया. इतना ही नहीं, अजगर ने बच्चे के पैरों को कसके जकड़ लिया और फिर पास के स्विमिंग पूल में छलांग लगा दी. बाद में बड़ी कोशिशों के बाद बच्चे के 76 साल के दादा और उसके पिता ने मिलकर बच्चे की जान बचाई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये अजगर बच्चे की लंबाई से तीन गुना ज्यादा बड़ा था.

बच्चे के पिता ने एक स्थानीय रेडियो स्टेशन को बताया, कि उनका बेटा ब्यू ब्लेक घर पर स्विमिंग कर रहा था. इस दौरान वो स्विमिंग पूल के पास हो गया. तभी वहां 10 फीट लंबे अजगर ने उस पर हमला कर दिया. उसके पिता बेन ने शुक्रवार को मेलबर्न रेडियो स्टेशन 3AW को इस घटना के बारे में बताया. उन्होंने कहा, ‘एक बार जब हमने खून साफ ​​किया और उसे बताया कि वह मरने वाला नहीं है, क्योंकि वो जहरीला सांप नहीं था. तब जाकर मेरे बेटे और हम सबने राहत की सांस ली.'

जानकारी के मुताबिक, बच्चे का परिवार न्यू साउथ वेल्स में बायरन बे के तटीय शहर में रहता है. उनके पिता ने बताया कि उनका बेटा स्विमिंग पूल के पास खेल रहा था. उन्होंने कहा, ‘पास की ही झाड़ी में अजगर था. ऐसा लग रहा था कि मानो वो किसी पर चिड़िया या जानवर पर हमला करने के लिए पहले से ही तैयार था. कुछ ही सेकंड में अजगर ने मेरे बेटे के पैरों को जकड़ लिया.'

अजगर ने जैसे ही बच्चे को जकड़ कर पानी में छलांग लगाई, तुरंत ही 76 साल के दादा एलन पूल में कूद गए. बेन ने बताया, कि बाद में इन दोनों ने मिलकर उसे 15-20 सेकेंड के भीतर सांप के चुंगल से छुड़ा लिया. इसके बाद बेन ने लगभग 10 मिनट तक अजगर को पकड़ कर रखा और उसे जंगल में वापस छोड़ने से पहले अपने बच्चों और पिता को शांत करने की कोशिश की. बाद में बच्चे को कुछ ही देर में हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence