जनरल बिपिन रावत को कलाकार ने दी अनोखी श्रद्धांजलि, पत्ते पर बनाई अद्भुत कलाकृति – देखें Video

इस लीफ ट्रिब्यूट की रचना कलाकार शशि अदकर ने की थी. उन्होंने कल इंस्टाग्राम पर अपनी रचना शेयर की थी और तब से ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Chief of Defence Staff General Bipin Rawat) को श्रद्धांजलि देने वालों में एक अनूठी कलाकृति है जिसे अभिनेता अनुपम खेर, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और आईपीएस अधिकारी एचजीएस धालीवाल ने शेयर किया. तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 सशस्त्र बलों के जवानों की मौत हो गई. आज दिल्ली में पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

गुरुवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnaw) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें जनरल रावत के कटआउट के साथ एक पीपल का पत्ता दिखाया गया था. उन्होंने कलाकृति शेयर करते हुए लिखा, "सलाम."

देखें Video:

इस लीफ ट्रिब्यूट की रचना कलाकार शशि अदकर ने की थी. उन्होंने कल इंस्टाग्राम पर अपनी रचना शेयर की थी और तब से ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

अभिनेता अनुपम खेर और आईपीएस अधिकारी एचजीएस धालीवाल ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना पीड़ितों को पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने लिखा, "जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को मेरा अंतिम सम्मान दिया. भारत उनके समृद्ध योगदान को कभी नहीं भूलेगा."

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी.

अंतिम संस्कार की प्रक्रिया आज दोपहर 2 बजे शुरू होगी, जबकि अंतिम संस्कार शाम 4 बजे बराड़ स्क्वायर श्मशान घाट में निर्धारित किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि सेना ने कहा है कि नागरिक आज सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे के बीच जनरल रावत के 3, कामराज मार्ग स्थित आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकते हैं. सेना के जवान दोपहर 12.30 से 1.30 बजे के बीच जनरल को श्रद्धांजलि दे सकते हैं.

प्रोटोकॉल के अनुसार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ को 17 तोपों की सलामी दी जाएगी. सैन्य अंतिम संस्कार के लिए कुल 800 सेवाकर्मी शामिल होंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल ने दिया Delhi CM पद से इस्तीफा, Atishi संभालेंगी कुर्सी