विमान के टकराते ही जान बचाने के लिए उड़ते हुए प्लेन से कूदे पायलट और यात्री, वायरल हुआ पुराना Video

सीएनएन ने उस समय रिपोर्ट की थी, कि चमत्कारिक रूप से, दुर्घटना में नौ यात्रियों और दो पायलटों में से कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ था.v

Advertisement
Read Time: 10 mins
विमान के टकराते ही जान बचाने के लिए उड़ते हुए प्लेन से कूदे पायलट और यात्री

2013 का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर एक बार फिर से वायरल हो रहा है, जिसमें बीच हवा में दो विमानों को टकराते हुए दिखाया गया है. जिसके पायलट और यात्री अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित रूप से उड़ते हुए प्लेन से कूद गए थे. जहां एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर जमीन पर उतरा, वहीं दूसरा रनवे पर वापस आ गया. सीएनएन ने उस समय रिपोर्ट की थी, कि चमत्कारिक रूप से, दुर्घटना में नौ यात्रियों और दो पायलटों में से कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ था.

दुर्घटना नवंबर 2013 में विस्कॉन्सिन के लेक सुपीरियर के पास हुई थी. स्काइडाइविंग इंस्ट्रक्टर माइक रॉबिन्सन के अनुसार, दोनों विमान एक साथ उड़ रहे थे क्योंकि स्काईडाइवर को गठन में कूदना था. हालांकि, भयानक वीडियो उस पल को दिखाता है जब स्काईडाइवर ले जा रहे दो छोटे सेसना आग की लपटों में एक साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गए.

फायर फाइटर वर्न जॉनसन ने कहास कि मुख्य पायलट ने कहा कि उसकी विंडशील्ड टूट गई और उसने कूदने से पहले एक तेज आवाज सुनी. विमान बीच हवा में टूट गया, लेकिन सौभाग्य से यह स्काईडाइवर से भरा हुआ था जो सुरक्षा के लिए पैराशूट का प्रबंध करने में कामयाब रहे.

घटना के करीब आठ साल बाद ट्विटर पर विमान दुर्घटना का ये वीडियो फिर से सामने आया है. इसे नीचे देखें:

देखें Video:

दो दिन पहले पोस्ट किए जाने के बाद से इस वीडियो को अबतक 3.4 मिलियन बार देखा जा चुका है.

एक यूजर ने कमेंट में लिखा, "यह बहुत डरावना था. यह सुनकर हैरान रह गया कि सभी बच गए हैं."

दूसरे ने कहा, "मैं विश्वास नहीं कर सकता कि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ."

घटना के बारे में बोलते हुए, रॉबिन्सन ने द गार्जियन को बताया, "हम ऐसा हमेशा करते हैं. हम यह नहीं जानते कि ऐसा क्या हुआ जिसके कारण यह निश्चित रूप से हुआ."

Advertisement

उन्होंने कहा, "हम सामान्य स्काइडाइव करने से कुछ ही सेकंड दूर थे, जब ट्रेल प्लेन मुख्य विमान के ऊपर आ गया. यह एक बड़े फ्लैश आग के गोले में बदल गया, और पंख अलग हो गया."

उन्होंने कहा, "हम सभी जानते थे कि हमारा एक्सीडेंट हुआ है."

Featured Video Of The Day
होई वही जो राम रचि राखा.. Ayodhya की हार पर अखिलेश यादव ने BJP को छेड़ा