गर्मी से परेशान कबूतर ने पहले पिया पानी, फिर पाइप के नीचे बैठकर मज़े से लगा नहाने - देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कबूतर पाइप से पानी पी रहा है और फिर वो उसी पाइप के नीचे बैठकर नहाने भी लगता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

गर्मी से जिस तरह हम इंसान परेशान हो जाते हैं, ठीक वैसे ही जानवर और पक्षी भी गर्मी से बेहाल हो जाते हैं. कई बार पानी न मिलने की वजह से उनका हाल बेहाल हो जाता है. ऐसे में जो कोई भी जानवरों और पक्षियों को पानी पिलाकर उनकी मदद करता है, वो तो उनके लिए भगवान के बराबर होता है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कबूतर पाइप से पानी पी रहा है और फिर वो उसी पाइप के नीचे बैठकर नहाने भी लगता है.

आमतौर पर कबूतर (Pigeon) इंसानों को देखते ही उड़ जाते हैं और जल्दी उनके करीब आकर नहीं बैठते, लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा एक कबूतर गर्मी से इस कदर परेशान हो गया कि एक शख्स को पाइप लगाकर कार धोते देख वो कबूतर उसकी कार पर जाकर बैठ गया और उसके पाइप में चोंच लगाकर पानी पीने लगा. कबूतर के पास आकर बैठते ही उस शख्स ने कबूतर को पाइप से पानी पिलाया और फिर कबूतर उसी पाइप के नीचे बैठकर मज़े से नहाने लगा. किसी कबूतर को इस तरह पाइप के नीचे बैठकर नहाते हुए शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा.

देखें Video:

Advertisement

वायरल हो रहे इस वीडियो आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर का है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- यूरोप के कई स्थानों पर पहली बार तापमान लगभग 40 डिग्री सेंटीग्रेड को छूने के साथ, यह कबूतर के लिए आनंद की बात थी. वीडियो को अबतक 10 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement

महाराष्ट्र : स्वाइल फ्लू के 38 मामले, दो लोगों की मौत

Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe