फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद की 'No Fishing’ साइन बोर्ड पर बैठे किंगफिशर की ऐसी हरकत, वायरल Video देख लोग बोले- जलवा है

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें मछलियों के शिकारी किंगफिशर (Kingfisher) को एक साइनबोर्ड (Signboard) पर बड़ी ही बहादुरी के साथ बैठा हुआ दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया पर अक्सर प्रकृति से जुड़े बहुत से वीडियो और तस्वीरें वायरल होते रहते हैं. लेकिन, अब जो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है वो काफी अनोखा है. दरअसल, सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें मछलियों के शिकारी किंगफिशर (Kingfisher) को एक साइनबोर्ड (Signboard) पर बड़ी ही बहादुरी के साथ बैठा हुआ दिखाया गया है. इस बोर्ड पर लिखा है, 'No Fishing' यानी मछलियां पकड़ना मना है. जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो स्पेन के सेविले शहर का है. जहां ये किंगफिशर नियम तोड़ रहा है.

इस वीडियो को वन्यजीव फोटोग्राफर जुआन वाज़क्वेज़ द्वारा शूट किया गया है. इस वीडियो में किंगफिशर को एक साइनबोर्ड के ऊपर बैठे हुए दिखाया गया है, जिस पर लिखा है कि 'मछली पकड़ना मना है.' वीडियो में आप देखेंगे की किंगफिशर उड़ता हुआ आता है और आकर साइनबोर्ड पर बैठ जाता है और अगले ही पल वो वहां से चला जाता है और कुछ देर बाद वो एक मछली का शिकार कर लेता है और दोबारा आकर साइनबोर्ड पर बैठ जाता है. आप देख सकते हैं कि उसने अपनी चोंच में एक छोटी मछली दबा रखी है.

देखें Video:

Advertisement

अब ये वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. अबतक इसे 17 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. लोग इस वीडियो पर मजेदार कमेंट कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है, कि किंगफिशर ये साबित करना चाहता है कि प्रकृति के असली मालिक वो हैं, इंसान नहीं. कुछ ने मजाक में कहा, नियम तोड़ने के लिए इस नन्हे पक्षी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. एक यूजर ने कहा, ‘मछली पकड़ने की मनाही है, लेकिन राजा की पहुंच मछली तक है.' दूसरे ने कहा, ‘तुमने चोर को रंगे हाथों पकड़ लिया.'

Advertisement

बता दें कि शिकार तकनीक के लिए जाना जाने वाला किंगफिशर अपने शिकार में चपलता और सटीकता का प्रदर्शन करता है. 40 किलोमीटर प्रति घंटे (25 मील प्रति घंटे) तक की गति के साथ, यह अदभुत सटीकता के साथ मछली को पकड़ने के लिए अपनी खंजर जैसी चोंच का उपयोग करता है. चाहे वह किसी शाखा पर बैठा हो, "मछली पकड़ने की मनाही" का संकेत दे रहा हो, या पानी के ऊपर मंडरा रहा हो, किंगफिशर शिकार को खोजने के लिए अपनी तेज़ नज़र पर निर्भर रहता है.
 

Advertisement

ये Video भी देखें: Mumbai Storm News: Mumbai में तूफ़ान के कहर से शहर में बड़ी तबाही का मंजर

Featured Video Of The Day
Delhi CM Atishi नेता प्रतिपक्ष Vijender Gupta के साथ बस मार्शलों के मुद्दे पर LG से मिलने पहुंची
Topics mentioned in this article