मोर ने पंख फैलाकर किया अद्भुत डांस, मंत्रमुग्ध हुए लोग, Video देख खिल उठेगा आपका भी मन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक मोर का शानदार डांस दिखाया गया है, जो धीरे-धीरे अपने पंख खोलता है. डांस का मंत्रमुग्ध कर देने वाला वीडियो बुइटेन्गेबिडेन ने शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

मोर (Peacock) कई वजहों से ग्रह पर सबसे खूबसूरत पक्षियों में से एक हैं. अपने इंद्रधनुषी पंखों के साथ, पंखे के आकार और उनके पंखों का शानदार प्रदर्शन उन्हें सबसे अलग बनाता है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक मोर का शानदार डांस दिखाया गया है, जो धीरे-धीरे अपने पंख खोलता है. डांस का मंत्रमुग्ध कर देने वाला वीडियो बुइटेन्गेबिडेन ने बुधवार को ट्विटर पर सिर्फ एक शब्द के कैप्शन के साथ शेयर किया है: "मोर..."

7 सेकेंड की क्लिप में मोर अपने खूबसूरत पंख फैलाते हुए नजर आ रहा है और यह नजारा देखते ही बनता है. शेयर केए जाने के बाद से, इसे लगभग 13.7 मिलियन व्यूज और 5 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. पोस्ट को अबतक 62 हजार से ज्यादा यूजर्स ने री-ट्वीट किया है.

देखें Video:

ट्विटर यूजर्स ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में खूबसूरत और मजेदार दोनों तरह के कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मैं इसे देखना बंद नहीं कर सकता, जबकि दूसरे ने कहा, 'मैं नींद से जागकर अपने बाल हिला रहा हूं.

महीनों पहले, एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक दुर्लभ सफेद मोर को एक मूर्ति के ऊपर से घास पर उड़ते हुए देखा गया था. इस वीडियो को Yoda4ever ने ट्विटर पर शेयर किया है.

इस वीडियो को इटली के स्ट्रेसा के पास मैगीगोर झील में बोरोमियन द्वीपों में से एक, इसोला बेला के खूबसूरत बगीचों में शूट किया गया था. बगीचे में सफेद और रंगीन दोनों प्रकार के मोर पाए जाते हैं. झील के केंद्र में बोर्रोमो द्वीप समूह एक छोटा सा स्वर्ग है.

वीडियो को ट्विटर पर 34 हजार से ज्याद लाइक मिले और लगभग 4.6 लाख बार देखा गया.

समुद्र की तेज लहरों में बहे एक ही परिवार के 3 लोग, सामने आया दिल दहला देने वाला VIDEO

Advertisement
Featured Video Of The Day
Shivraj Singh Chouhan On Modi 3.0 100 Days: महिला सशक्तिकरण, कृषि क्षेत्र में अहम योगदान, साथ ही मेगा प्लान की तैयारी