फ्लाइट में मिली 'वेज थाली' में निकला चिकन का टुकड़ा, एयर इंडिया पर भड़की यात्री, फिर एयरलाइन ने क्या कहा?

जैन को ऐसा भोजन परोसा गया जिस पर शाकाहारी का लेबल लगा था, लेकिन उन्हें यह देखकर निराशा हुई कि उसमें चिकन के टुकड़े थे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India flight) में सवार एक यात्री ने शाकाहारी भोजन में चिकन के टुकड़ा सर्व करने में गंभीर चूक की शिकायत की. एक एक्स पोस्ट में, जिसमें फ्लाइट के दौरान भोजन प्रबंधन पर चिंता जताई है, कालीकट से मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में एक यात्री वीरा जैन को परेशान करने वाली स्थिति का सामना करना पड़ा. इसके बाद एयर इंडिया ने स्थिति पर ध्यान दिया है और पोस्ट का जवाब दिया है.

जैन को ऐसा भोजन परोसा गया जिस पर शाकाहारी का लेबल लगा था, लेकिन उन्हें यह देखकर निराशा हुई कि उसमें चिकन के टुकड़े थे. फ्लाइट AI582, पहले से ही एक घंटे की देरी से चल रही थी, जो निर्धारित समय शाम 6:40 बजे के बजाय शाम 7:40 बजे रवाना हुई, जिससे यात्रियों को और असुविधा हुई.

जैन ने एयरलाइन की सेवा पर निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने भोजन की तस्वीरें पोस्ट कीं, जिनमें पैकेजिंग पर स्पष्ट रूप से "शाकाहारी" लिखा हुआ था, जो कि अंदर मौजूद मांसाहारी सामग्री से बिल्कुल अलग था. जैन ने मामले की सूचना केबिन सुपरवाइज़र को दी, जिसकी पहचान सोना के रूप में हुई, जिसने माफ़ी मांगी और स्वीकार किया कि अन्य यात्रियों ने भी इसी तरह की शिकायतें दर्ज की थीं.

जैन ने लिखा, “जब मैंने केबिन सुपरवाइज़र (सोना) को सूचित किया, तो उसने माफी मांगी और मुझे बताया कि मेरे और मेरे दोस्त के अलावा एक ही मुद्दे पर एक से अधिक शिकायतें थीं. हालाँकि, जब मैंने चालक दल को सूचित किया, तो शाकाहारी भोजन करने वाले अन्य यात्रियों को सूचित करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई.”

भोजन के साथ गड़बड़ी और उड़ान में देरी का प्रभाव पड़ा, जिसके कारण जैन के दोस्त की मुंबई से अहमदाबाद की कनेक्टिंग ट्रेन छूट गई, जो रात 11 बजे के लिए निर्धारित थी. जैन की मित्र वाघेला मित्तल ने भी अपनी शिकायतों के साथ पोस्ट शेयर किया.

Advertisement

एयर इंडिया ने घटना के लिए माफी मांगते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की.

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?
Topics mentioned in this article