इसे यहां नहीं होना चाहिए... शेर के साथ बड़े आराम से अपने गार्डन में टहल रहा था शख्स, वायरल Video ने उड़ाए लोगों के होश

साकिब के नए वीडियो में शेर को बिना किसी आक्रामकता के उनके बगल में शांति से चलते हुए दिखाया गया है. शेर के शांत स्वभाव ने दर्शकों को हैरान कर दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Man Walks With Lion: एक इंस्टाग्राम वीडियो जिसमें एक शख्स एक विशाल शेर के साथ इस तरह टहलता नज़र आ रहा है, जैसे वो शेर नहीं बल्कि कोई पालतू जानवर है. इस वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों को हैरान कर दिया है. डिजिटल क्रिएटर मियां साकिब द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ये जंगली जानवरों के साथ अपने ऐसे वीडियो अक्सर शेयर किए जाने के लिए जाने जाते हैं. साकिब के नए वीडियो में शेर को बिना किसी आक्रामकता के उनके बगल में शांति से चलते हुए दिखाया गया है. शेर के शांत स्वभाव ने दर्शकों को हैरान कर दिया और लोगों के बीच एक नई चर्चा शुरु कर दी है.

एक शख्स ने लिखा, "उसे यहां नहीं होना चाहिए; वह जंगल का राजा है." एक सोशल मीडिया यूजर ने सुरक्षा चिंताओं को उजागर करते हुए इस अधिनियम की आलोचना की: "यह बेहद गैर-जिम्मेदाराना लगता है. जंगली जानवर को कोई भरोसा नहीं होता है, और इसका अंत बुरा हो सकता है."

एक अन्य दर्शक ने शेर के स्वास्थ्य के बारे में चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा, "पैर की उंगलियां फ्लॉपी हैं, उसका पेट लटका हुआ है. उसकी न तो अच्छी तरह से देखभाल की जाती है और न ही उसे नहलाया जाता है." एक चौथे यूजर ने इस अधिनियम को "सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनिंग" कहा. प्रदीप कुमार हैरान रह गए, उन्होंने कहा, "मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा है. यह शेर इतना शांत दिख रहा है! यह कैसे संभव है?" 

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

उमर सैय्यद ने मिश्रित भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा, "यह रोमांचक और डरावना दोनों है. इतना अद्भुत बंधन, लेकिन इसमें शामिल जोखिमों को नजरअंदाज करना मुश्किल है." सारा जावेद ने इस तरह की बातचीत के पीछे की नैतिकता पर सवाल उठाया: "यह प्रभावशाली है लेकिन चिंताजनक भी है. ये जानवर अपने प्राकृतिक आवास में रहने के लायक हैं, न कि सोशल मीडिया स्टंट का हिस्सा बनकर."

Advertisement

यह वीडियो बहस भड़काने वाला पहला वीडियो नहीं है; साकिब ने पहले एक शेरनी की एक क्लिप साझा की थी जिसमें वह उसे गले लगा रही थी, जिससे जंगली जानवरों के साथ करीबी मुठभेड़ की सुरक्षा और नैतिकता के बारे में भी चर्चा छिड़ गई थी.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Durgapuja 2024: Delhi के Chitranjan Park में दुर्गापूजा की धूम, दिखी नारीशक्ति की झलक
Topics mentioned in this article