नो मोबाइल नो लाइफ... बच्चे ने Mobile को ऐसे किया एक्सप्लेन, मिले फुल मार्क्स, लोग बोले- टीचर को भी है फोन की लत

मोबाइल के इस्तेमाल के बारे में पूछे गए प्रश्न के अनोखे जवाब पर टीचर ने भी फुल मार्क्स दे दिए जिसके बाद लोग कह रहे हैं कि शायद बच्चे के साथ-साथ टीचर को भी मोबाइल की लत है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Viral Answer Sheet: आजकल हर शख्स के हाथ में मोबाइल (Mobile) देखने को मिल जाता है. बच्चे से लेकर बड़े तक कोई भी स्मार्टफोन (Smartphone) के बिना नहीं रह पाता. फोन स्क्रॉल करना किसी संक्रामक बीमारी से कम नहीं है जिसके चपेट में इन दिनों हर कोई है. स्मार्टफोन की लत (Mobile Addiction) को एक बच्चे ने नाटकीय ढंग से कागज के टुकड़े पर लिखा है. बच्चे ने फोन को जीवन के लिए जरूरी बताते हुए इसके अभाव में डिप्रेशन से लेकर मौत तक की बात लिख डाली है. मोबाइल के इस्तेमाल के बारे में पूछे गए प्रश्न के अनोखे जवाब पर टीचर ने भी फुल मार्क्स दे दिए जिसके बाद लोग कह रहे हैं कि शायद बच्चे के साथ-साथ टीचर को भी मोबाइल की लत है.

'नो मोबाइल नो लाइफ'

इंस्टाग्राम पर वायरल रील में एक पेपर का शीट है जिस में मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर सवाल पूछा गया है. इसके जवाब में बच्चे ने काफी फनी जवाब देते हुए विभिन्न तर्कों के आधार पर इसे जिंदा रहने के लिए जरूरी बताया है. बच्चे ने लिखा है कि मोबाइल नहीं रहने पर मूड ऑफ हो जाता है जिस वजह से पढ़ाई नहीं हो पाती है. पढ़ाई नहीं होगी तो जॉब नहीं मिलेगा, बिना जॉब के पैसे नहीं आएंगे. पैसों के बिना खाना नहीं मिलेगा जिससे व्यक्ति पतला और बदसूरत हो जाएगा. इस वजह से कोई प्यार नहीं करेगा और शादी नहीं हो पाएगी. शादी नहीं होगी तो व्यक्ति अकेला महसूस करेगा जिससे डिप्रेशन हो जाएगा. डिप्रेशन के चलते व्यक्ति बीमार हो जाएगा और बीमारियों की वजह से आखिरकार व्यक्ति की मौत हो जाएगी. जवाब को अंतिम सार देते हुए लिखा गया है 'नो मोबाइल नो लाइफ.(No Mobile No Life)'

वायरल हुआ जवाब

मोबाइल के इस्तेमाल के प्रश्न-उत्तर का शीट इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो रहा है. लोगों को यह पोस्ट काफी पसंद आ रहा है. इंस्टाग्राम पर इस रील को अब तक 2.4 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 4.8 लाख लोगों ने इस रील को लाइक किया है और इसे अन्य 8.8 यूजर्स के साथ शेयर किया है. इस रील पर यूजर्स मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "मैं तुम्हारा टीचर बोल रहा हूं. वो बेटा अगर तुम्हें बुरा न लगे तो ऑस्कर और कॉलेज की सारी डिग्री आपके पापा तक डिलीवर करवा देता हूं." दूसरे यूजर ने लिखा, "मोबाइल गैजेट नहीं बीमारी है."

Advertisement

Featured Video Of The Day
America में सिख समुदाय को लेकर क्या Rahul Gandhi का बयान Congress के लिए सिरदर्द बन गया है?