चट मंगनी पट ब्याह तो सुना था, लेकिन शादी के 3 मिनट के अंदर तलाक, होश उड़ा देगी वजह

शादी होने के 3 मिनट के अंदर ही तलाक होने का यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चा में है, जिसके पीछे की वजह जानकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

शादी ब्याह से जुड़ी कई खबरें आपने देखी-सुनी और पढ़ीं होंगी, लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल लोगों का ध्यान खींचता वेडिंग का यह मामला हैरान कर देने वाला है. दरअसल, हाल ही में एक कपल ने अपनी शादी के तीन मिनट के अंदर ही तलाक भी ले लिया. आपने चट मंगनी पट ब्याह तो सुना था, लेकिन शादी के 3 मिनट के अंदर तलाक के बारे में शायद ही कभी देखा-सुना होगा. हाल ही में एक ऐसा ही मामला इंटरनेट पर चर्चा में है, जिसके पीछे की वजह जानकर आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे.

तीन मिनट ही चली शादी (Viral Divorces Case Kuwait)

इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुवैत में शादी समारोह से बाहर निकलते ही दूल्हे ने अपनी दुल्हन की बेइज्जती कर दी, जिसके बाद गुस्से से बौखलाई दुल्हन को ये सब सहन नहीं हुआ. बढ़ता मामला बहस के बाद झगड़े तक पहुंच गया, जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया. इस शादी को कुवैत के इतिहास की सबसे कम वक्त तक चलने वाली शादी कहा गया है. सोशल मीडिया पर वायरल खबरों के मुताबिक, कपल ने पति-पत्नी घोषित होने के तीन मिनट के अंदर ही तलाक ले लिया.

ये थी तलाक की वजह (Kuwait Couple Divorces Within 3 Minutes)

मेट्रो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब कपल औपचारिक कार्यवाही समाप्त होने के बाद कोर्ट हाउस से बाहर जाने के लिए मुड़ा, तभी दुल्हन का पैर अचानक से फिसल गया. दुल्हन के गिरते ही दूल्हे ने उसे बेवकूफ कह दिया. दूल्हे की इस बात पर दुल्हन का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. इस बीच दुल्हन ने आव देखा न ताव तुरंत उल्टे पैर कोर्ट हाउस गई और उसने जज से तुरंत उनकी शादी को रद्द करने के लिए कह दिया. दुल्हन की बात को सुनकर पहले तो जज खुद हैरान रह गए, लेकिन अगले ही पल सहमति जताते हुए तीन मिनट बाद ही शादी को रद्द कर दिया गया.

Advertisement

शादी के 90 मिनट बाद तलाक (Viral Divorces Case)

बताया जा रहा है कि यह घटना 2019 की थी, जो एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रही है. हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक यूजर ने जानकारी देते हुए लिखा कि, 'मैं एक शादी में गया था, जहां दूल्हे ने अपने भाषण में अपनी पत्नी का मजाक उड़ाया जैसे कि ये किसी तरह का रोस्ट हो, जैसा कि उसके पिता ने किया था. उसे वही करना चाहिए था, जो इस महिला ने किया.' हालांकि ये पहला इस तरह का मामला नहीं है, जब किसी कपल ने इस तरह तलाक लिया हो. इससे पहले भी कई बार ऐसी खबरें सामने आती रही हैं. ब्रिटेन में 2004 में एक कपल ने शादी के सिर्फ 90 मिनट बाद ही तलाक के लिए अर्जी दे दी थी, जिसके पीछे की वजह थी कि महिला को उसके पति का अपनी सहेलियों के साथ दोस्ताना व्यवहार पसंद नहीं आया.

Advertisement

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment